दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली आर्मी अफसर, खंगाले जा रहे कॉल रिकार्ड

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली आर्मी अफसर, खंगाले जा रहे कॉल रिकार्ड

प्रेषित समय :13:23:35 PM / Sat, Jun 19th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली की ग्रेटर कैलाश पुलिस ने सेना के एक नकली फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से फर्जी आईडी कार्ड और 1 मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार किया गया शख्स खुद को आर्मी का कैप्टन बताता था, लेकिन अब वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस को शक है कि नकली आर्मी कैप्टन का पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ संपर्क हो सकता है.

दरअसल उसके पास जो मोबाइल फोन मिला है उसके जरिए कई इंटरनेशनल कॉल की जानकारी मिली है, पुलिस छानबीन कर रही है कि आखिर वे इंटरनेशनल कॉल कहां की गई थीं। पुलिस को शक है कि उस नकली आर्मी ऑफिसर को असली समझकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भी उसे हनी ट्रैप में फंसाया था. गिरफ्तार नकली आर्मी कैप्टन से पूछताछ करने के लिए ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन में मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी, स्पेशल सेल के अधिकारी और IB के अधिकारी पहुंचे हैं.

क्योंकि गिरफ्तार व्यक्ति कई इंंटरनेशनल नंबर पर भी कॉल करता था ऐसे में पुलिस को शक है कि पाकिस्तान की ISI इस नकली आर्मी अफसर को असली अफसर समझ रही थी। इसी के चलते ये नकली आर्मी अफसर ISI के हनी ट्रैप में फंस गया था। पाकिस्तान ISI हनी ट्रेप से जुड़ी जानकारी लेने के लिए अधिकारी पहुंचे हैं।

फर्जी कैप्टन के पास से जो मोबाइल और फर्जी आई कार्ड बरामद किए गए हैं उसमें कई जानकारियां मिली हैं. पूछताछ के दौरान उसने कबूला है कि वह लड़कियों को लुभाने के लिए वह खुद को सेना का कैप्टन बताता था. उसके मोबाइल में करीब 100 व्हाट्सऐप ग्रुप भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पूछताछ के  दौरान उसने यह भी बताया कि उसने कुछ विदेशी नागरिकों से भी बात की है और उनके साथ कुछ वीडियो और तस्वीरें भी शेयर की हैं. उसने बताया कि महिलाओं को लुभाने के लिए वह सोशल मीडिया पर खुद को सेना का कैप्टन शेखर बताता था. उसने बताया कि शनिवार को बी वह ग्रेटर कैलाश में एक लड़की से डेटिंग के लिए सेना की वर्दी पहनकर मिलने आया था. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान दिलीप कुमार के तौर पर की गई है जो दिल्ली के सैनिक फार्म में स्थित मोहन गार्डन का रहने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली दंगा मामले में हाईकोर्ट से जमानत पाने वाले तीन छात्र कार्यकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

अनलॉक के दौरान कोविड नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली हाईकोर्ट सख्त, कहा इससे मिलेगा संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा

पूर्वी यूपी और बिहार में झमाझम बारिश, दिल्लीवासियों को करना होगा इंतजार

दिल्ली मेट्रो से करना है सफर तो घर से निकलें एक घंटा पहले

दिल्ली में अभिनेत्री स्वरा भास्कर और ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज

पछुआ हवाओं ने रोकी बादलों की राह, दिल्ली में एक हफ्ते देरी से आ सकता है मानसून

Leave a Reply