किन्नरों का पंजाब के सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन, इलाकों को लेकर किन्नर गुटों में हो रही लड़ाई

किन्नरों का पंजाब के सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन, इलाकों को लेकर किन्नर गुटों में हो रही लड़ाई

प्रेषित समय :16:07:19 PM / Tue, Jun 22nd, 2021

चंडीगढ़. किन्नर समाज में पिछले काफी समय से अपने-अपने इलाकों और लड़ाई-झगड़ा करने की खबरें आती रही हैं. किन्नरों के एक गुट की ओर से पुलिस पर यह आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव के कारण जो गुट उनके साथ लड़ाई और लूट करता है उसके खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती. जिससे अब वे बुरी तरह से परेशान हो गए हैं और इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर सकते हैं. इस संबंध में चंडीगढ़ में आज पटियाला, राजपुरा और अम्बाला के किन्नर वेलफेयर बोर्ड की जनरल सेक्रेटरी तमन्ना महंत ने अपने साथियों सहित प्रेस कान्फ्रेंस की.

किन्नर समाज के सदस्यों ने अपनी बात प्रेस के सामने रखने के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास पर जाकर रोष प्रकट किया और कहा कि पटियाला पुलिस के खिलाफ की जाए. ष्टरू हाउस के बाहर किन्नर समाज की तमन्ना महंत व पूनम महंत सहित कई किन्नरों ने तालियां बजा कर अपना रोष व्यक्त किया और नारेबाजी की. इसी बीच सीएम सिक्योरिटी में लगे अफसर मौके पर पहुंचे और दो किन्नरों को अपनी बात रखने के लिए सीएम आवास में अधिकारियों से मिलाने के लिए ले गए. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों पर अब भी एक्शन न हुआ तो फिर से सीएम आवास और दिल्ली में धरना दिया जाएगा.

प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखी

इस मौके उन्होंने बताया कि 25 मई 2021 को पटियाला में सिमरन महंत की ओर से असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर पूनम महंत पर हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया और 20 लाख रुपए और आधा किलो सोना सहित कीमती सामान लूट लिया. इस हमले में दो किन्नरों को उन्होंने अगवा कर लिया जिसे बाद में पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश पर वारंट अफसर ने बरामद किया था. इसके अलावा किन्नर सोनिया का बाजू फ्रेक्चर कर दिया था.

पुलिस ने क्रास स्नढ्ढक्र की

तमन्ना महंत ने आरोप लगाया कि इस मामले में काफी जद्दो-जहद के बाद स्नढ्ढक्र तो दर्ज हुई लेकिन दबाव के कारण पुलिस ने 379, 452, 365, सेक्शन के अंतर्गत क्रॉस स्नढ्ढक्र दर्ज कर दी. उन्होंने बताया कि दरअसल सिमरन महंत ने सारी किन्नर बिरादरी के समक्ष अपनी चल /अचल संपत्ति जिसमें उनका एरिया और 3 मकान थे, 3 करोड़ रुपये में शबनम महंत व उनके चेले पूनम महंत को बेच दिया था व एक लड़के से शादी कर ऐरोसिटी मोहाली में रहने लगा था. लेकिन कुछ दिनों के बाद ही जिन चेलों से तंग आकर उन्होंने ये कदम उठाया था, अब फिर से उन्हीं के साथ मिलकर आतंक फैला रहे हैं.

ऊंची पहुंच कर सिमरन पर कोई कार्रवाई नहीं का आरोप लगाया

इस कड़ी में उन्होंने 17 जून को राजपुरा में भी डेरे पर हमला किया ,जिसके सिलसिले में सिमरन महंत पर 452 व अन्य धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज हो चुका है, लेकिन इतनी वारदातें होने के बावजूद भी राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते सिमरन महंत को गिरफ्तार नहीं किया गया है .

पुलिस पर आरोप

लूट का सारा माल बरामद होने के बाद भी न तो पुलिस जरूरी कागजी कार्यवाही कर रही है और न ही इस मामले में रिकवरी मेमो बना रही है . किन्नरों ने आरोप लगाया कि पुलिस हमें सिर्फ 20 फीसदी माल रिकवरी दे रही है, बिना किसी रसीद के. किन्नर समाज के सदस्यों ने कहा कि वे इस मामले की पूरी तरह से जांच की मांग करते हैं और अगर उनकी मांगों को लेकर कोई हल न निकला तो वे सुप्रीम कोर्ट के सामने रोष धरना देने से पीछे नहीं हटेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल की उपस्थिति में AAP में शामिल हुए पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह

मानसून को आगे बढ़ने से रोक रही पछुआ हवाएं, दिल्ली-पंजाब पहुंचने में हो सकती है देरी

सोनिया गांधी से अमरिंदर की मुलाकात टली, अब 22 जून को होगी पंजाब के फाइनल फॉर्मूले पर चर्चा

पंजाब में ग्रीन फंगस का पहला मामला आया सामने, कोरोना से ठीक हुआ था मरीज

पंजाब: गोबर गैस प्लांट के कुएं में गिरने से दो किसानों की मौत, बचाने उतरा था दूसरा, दोनों की जान चली गई

Leave a Reply