Mahindra XUV700 को मिलेगा यह दमदार सेफ्टी फीचर, नयी एसयूवी ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स के साथ आयेगी

Mahindra XUV700 को मिलेगा यह दमदार सेफ्टी फीचर, नयी एसयूवी ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स के साथ आयेगी

प्रेषित समय :08:09:31 AM / Mon, Jun 28th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय बाजार में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Mahindra XUV700 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी की ओर से अब तक सामने आयी जानकारी के मुताबिक इस कार में कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स मिलनेवाले हैं. जैसे-जैसे इसकी लॉन्चिंग करीब आती जा रही है, कंपनी इसके फीचर्स को लेकर नये-नये खुलासों से एक्साइटमेंट लेवल बढ़ाती जा रही है. हाल ही में महिंद्रा ने XUV700 में मिलने वाले पहले बड़े फीचर का खुलासा कर दिया है. कंपनी ने ट्विटर पर एक टीजर शेयर कर बताया है कि यह नयी एसयूवी ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स के साथ आयेगी.

ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स एक सेफ्टी फीचर है, जो रात में तेज रफ्तार ड्राइविंग करते समय बड़े काम आता है. कंपनी ने टीजर वीडियो में बताया है कि जैसे ही Mahindra XUV700 रात के समय 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को पार करेगी, यह फीचर ऑटोमैटिकली एक्टिवेट हो जाएगा. इसके लिए कार में कुछ अतिरिक्त लाइट्स दी जाएंगी, जो रोशनी की दूरी को बढ़ाकर विजिबिलिटी को बेहतर करेंगी. इससे रात के समय तेज रफ्तार में सफर सुरक्षित होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो महिंद्रा एक्सयूवी700 में कई शानदार फीचर्स मिलनेवाले हैं. इसमें LED हेडलैंप्स के साथ DRL, सी-शेप वाले रैपअराउंड LED टेललाइट्स, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स और बड़े अलॉय व्हील्स शामिल हैं. महिंद्रा की इस एसयूवी की अब तक लीक तस्वीरों को सच मानें, तो इस बड़ी कार में डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन मिलेगी. इसके साथ ही, कार इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप और लेवल 1 ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसे फीचर्स के साथ आयेगी.

नयी Mahindra XUV700 के बारे में मीडिया में अब तक जो रिपोर्ट्स आयी हैं, उनके अनुसार, इस ग्रैंड एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन- 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल मिल सकते हैं. ये इंजन सबसे पहले थार में दिये गए हैं. इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लाया जा सकता है. वहीं, Mahindra ने XUV700 के ऑप्शनल ऑल-ड्राइव-व्हील ऑप्शन को भी कंफर्म किया है. XUV700 की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत 15 लाख रुपये हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply