असम: काजीरंगा नेशनल पार्क में गोलीबारी में हुई बंगाल टाइगर की मौत

असम: काजीरंगा नेशनल पार्क में गोलीबारी में हुई बंगाल टाइगर की मौत

प्रेषित समय :09:04:42 AM / Tue, Jun 29th, 2021

काजीरंगा.  असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में वन विभाग के एक कर्मचारी को निलंबित कर देना का मामला सामने आया है. दरअसल कुछ दिन पहले जंगल में ‘बेहवजह गोलीबारी’ से एक रॉयल बंगाल टाइगर की मौत हो गई. आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.

मृत टाइगर का जब पोस्टमार्टम किया गया तो उसके फेफड़े और दिल में गोली लगने की बात सामने आई, जिससे उसकी मौत हुई. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों द्वारा जारी विज्ञप्ति में रविवार को कहा गया, ‘‘सहायक वन संरक्षक द्वारा घटना की जांच में पता चला कि गोलीबारी अचानक की गई जिसके आधार पर संबंधित कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है.

भेरोनी शिविर के कर्मचारियों को 18 जून को नर बाघ राष्ट्रीय उद्यान के कोहोरा रेंज के जपोरीपोथर के पास मृत मिला था. इससे एक दिन पहले बाघ की भेरोनी शिविर के एक कर्मचारी द्वारा की गई गोलीबारी में मौत हो गई थी. इस कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है. बता दें बाघ ने 17 जून को इलाके में एक गाय को मार डाला था और ग्रामीणों द्वारा बुलाए गए भेरोनी शिविर के कर्मचारियों ने उसे डराने के लिए गोली चला दी.

वहीं कोरोना की रोकथाम के लिए 28 जून से असम सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं,ये आदेश 28 जून 2021 को सुबह 5 बजे से अगले आदेश तक लागू रहेंगे. असम में पॉजिटिविटी रेट के मुताबिक जिलों में छूट दी गई है. इसे तीनभागों उच्च पॉजिटिविटी रेट, मध्यम पॉजिटिविटी रेट और सुधार दिखाने वाले जिलों में बांटा गया है. इससे पहले राज्य में कोरोना के मामलों पर नियंत्रण रखने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नई सख्तियां और संक्रमण रोकने के नए उपाय लागू कर दिए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दो से ज्यादा बच्चे हुए तो UP और असम में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं, तैयार हो रहा कानूनी मसौदा

असम में 4.2 तीव्रता का भूकंप, पूर्वोत्तर क्षेत्र में 24 घंटे में पांच बार आया भूकंप

बंगाल को असम से मिलेंगे 20 रॉयल बंगाल टाइगर, बक्सा टाइगर रिजर्व में रखा जाएगा

असम में कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा: कहा छोड़ रहा हूं पार्टी, नेतृत्व राहुल के बस की बात नहीं

Leave a Reply