मध्य प्रदेश: युवक ने अपने गांव को फेसबुक पर बताया मिनी पाकिस्तान, गिरफ्तार

मध्य प्रदेश: युवक ने अपने गांव को फेसबुक पर बताया मिनी पाकिस्तान, गिरफ्तार

प्रेषित समय :07:59:24 AM / Fri, Jul 2nd, 2021

रीवा.  मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक शख्स ने अपने गांव को मिनी पाकिस्तान बता दिया। पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है। राजधानी भोपाल से करीब 500 किलोमीटर दूर रीवा जिले के अरमेती गांव के रहने वाले अबरार खान को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किया है। रीवा के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि 32 साल के अबरार खान ने अपने गांव की तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट पर डाली और लिखा कि 'अमेरती - एक मिनी पाकिस्तान'

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान अबरार खान ने कहा कि यह एक कैजुअल रिमार्क था। अबरार खान के मुताबिक उसके गांव में मुसलमानों की आबादी ज्यादा है। इस वजह से आसपास के गांव वाले उसके गांव को मिनी पाकिस्तान कहते हैं। इस मामले में पुलिस ने अबरार खान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 'हम उनकी भी जानकारी जुटा रहे हैं जिन्होंने इस पोस्ट को लाइक किया है। हम गांव वालों को इस संबंध में चेतावनी भी जारी करेंगे कि वो इस तरह की एक्टिविटी में शामिल ना रहें।' बताया जा रहा है कि अबरार खान ने पुलिसिया पूछताछ में बताया है कि वो ओमान में काम करता है। कुछ महीने पहले लॉकडाउन की वजह से अपने गांव में आया था। पुलिस ने फिलहाल अबरार खान का पासपोर्ट जब्त कर लिया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply