शुरू हुई पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिलों की बुकिंग, महज 2,999 रुपये में करें बुक

शुरू हुई पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिलों की बुकिंग, महज 2,999 रुपये में करें बुक

प्रेषित समय :08:37:38 AM / Mon, Jul 5th, 2021

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी नाहक मोटर्स ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिलों गरूणा और जिप्पी की बुकिंग शुरू कर दी है. इन दोनों साइकिलों का निर्माण पूर्णतया भारत में ही हुआ है और ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया साइकिलें हैं. कंपनी इन साइकिलों की बुकिंग अलग-अलग चरणों में कर रही है, पहला चरण 2 जुलाई से 11 जुलाई तक चलेगा.

इन साइकिलों को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऑनलाइन कुछ जरूरी डिटेल्स दर्ज करनी होगी और महज 2,999 रुपये के साथ इनकी बुकिंग की जा सकती है. जानकारी के अनुसार, आगामी 13 जुलाई से कंपनी इन साइकिलों की डिलीवरी की डिटेल्स को साझा करनी शुरू करेगी और इनकी होम डिलीवरी आगामी 13 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी.

बता दें कि, Garuda मॉडल की कीमत 31,999 रुपये और Zippy मॉडलक की कीमत 33,499 रुपये तय की गई है. कंपनी ने इन दोनों साइकिलो को एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस किया है. इसमें एलसीडी डिस्प्ले और पेडल सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी दी गई है. इसके अलावा इसमें जो स्वैपेबल बैटरी दी गई है उसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 3 घंटे लगते हैं.

इसकी बैटरी को सामान्य तौर पर घरेलू सॉकेट से ही आसानी से चार्ज किया जा सकता है. इस इलेक्ट्रिक-साइकिल को एक बार चार्ज करने पर 40 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. सड़कों पर इन ई-साइकिलों की सवारी करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं है. नाहक मोटर्स का दावा है कि इन साइकिलों की रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रति किलोमीटर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply