Honda की कारें खरीदना होगा महंगा, कच्चे माल के दाम बढ़ने की वजह से फैसला

Honda की कारें खरीदना होगा महंगा, कच्चे माल के दाम बढ़ने की वजह से फैसला

प्रेषित समय :08:23:13 AM / Tue, Jul 6th, 2021

नई दिल्ली. Honda की कारें खरीदना होगा महंगा, कच्चे माल के दाम बढ़ने की वजह से फैसला कार बनाने वाली जापान की कंपनी होंडा की भारतीय इकाई होंडा कार्स इंडिया अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस्पात सहित कई धातुओं के दाम बढ़ने की वजह की उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.

कारों के उत्पादन में बतौर कच्चे माल कई धातुओं का इस्तेमाल होता है. होंडा भारतीय बाजार में सिटी और अमेज सहित कई मॉडल बेचती है. फिलहाल कंपनी यह तय कर रही है कि वह अपने ग्राहकों पर वाहन कीमतों में बढ़ोतरी का कितना बोझ डालेगी.

होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक (विपणन एवं बिक्री) राजेश गोयल ने कहा कि इस्पात, एल्युमीनियम और बहुमूल्य धातुओं के दाम बढ़ गए हैं. कुछ कमोडिटीज के दाम तो अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर हैं. इससे उनकी उत्पादन की लागत पर असर हो रहा है. उन्होंने कहा कि कंपनी अभी कीमत की वृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है. कीमतों में बढ़ोतरी अगस्त से की जाएगी.

गोयल ने कहा कि उनका लक्ष्य ग्राहकों के लिए खरीद की लागत को कम रखने का है. अभी वे इस बात पर विचार कर रहे हैं कि अतिरिक्त लागत का कितना बोझ खुद वहन करें और कितना ग्राहकों पर डालें. संशोधित कीमतें अगले महीने से लागू होंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

20 हजार सस्ते में मिल रहा Komaki TN-95 इलेक्ट्रिक स्कूटर

सस्ते में बाइक-स्कूटर खरीदने का मौका, 1 जुलाई से इतनी बढ़ जाएगी कीमत

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के दाम होंगे कम, सरकार ने बढ़ाई सब्सिडी

Leave a Reply