बस्तर के पूर्व सांसद बोले: छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो कटवा दूंगा कान

बस्तर के पूर्व सांसद बोले: छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो कटवा दूंगा कान

प्रेषित समय :20:15:32 PM / Thu, Jul 8th, 2021

बस्तर. छत्तीसगढ़ की राजनीति में बयानबाजियां आए दिन सुर्खियां बनती हैं. राजनीतिक दलों के दिग्गज कुछ ऐसा कह जाते हैं, जो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय तो बनता ही है. साथ ही आम लोगों के लिए भी चटकारे लेने का विषय बन जाती है. साल 2003 की वह बात सभी को याद होगी, जब घर वापसी अभियान चलाने वाले बीजेपी के कद्दावर नेता दिलीप सिंह जूदेव ने अजित जोगी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को हराने के लिए अपनी मुछे दांव पर लगा दी थी. प्रदेश के चुनाव को अभी ढाई साल बाकी हैं, लेकिन सत्ता की कुंजी कहलाने वाले बस्तर में बीजेपी के पूर्व सांसद ने अपने कान दांव पर लगा दिए हैं.

साल 2003 में जब छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की सरकार थी, उस समय बीजेपी ने इस बात का खूब प्रचार किया था कि जोगी एक राजनेता से ज्यादा नौकरशाह हैं. तब भाजपा के कद्दावर नेता और उस समय मुख्यमंत्री की रेस में शामिल रहे दिलीप सिंह जूदेव ने यह कहते हुए अपनी मूछें दांव पर लगा दी थी कि अगर भाजपा सरकार नही बना पाई तो वे अपनी मूछें उड़वा देंगे. वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्तासीन है. बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है. चेहरे भले बदल गए हों, लेकिन राजनीति के दंगल में दांव लगाने का सिलसिला जारी है.

बस्तर में भाजपा के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप बीते बुधवार को बीजेपी की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. यहां बैठक बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कांग्रेस को कोसते हुए कहा कि साल 2023 में अगर भाजपा की सरकार नही बनी तो वे अपना कान कटवा लेंगे. सांसद रहते हुए बयानों से बचने वाले बस्तर के बीजेपी के पूर्व सांसद के बयान से राजनीतिक गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है. बस्तर से कांग्रेस के सांसद दीपक बैज ने भी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मूछों से कान तक के दांव पर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गए है. बस्तर से कांग्रेस के सांसद दीपक बैज ने कहा है कि कान किसके कटने वाले हैं. इसके लिए पूर्व सांसद को थोड़ा इंतज़ार करना चाहिए.. क्योंकि कान कटवाने की गिनती में कई लोग हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply