पीएम मोदी के नए मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से गायब हुआ ब्लू टिक

पीएम मोदी के नए मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से गायब हुआ ब्लू टिक

प्रेषित समय :13:53:11 PM / Mon, Jul 12th, 2021

नई दिल्ली. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने मोदी सरकार के नए मंत्री राजीव चंद्रशेखर के हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है. चंद्रशेखर को पिछले हफ्ते कैबिनेट में इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री के तौर पर जगह दी गयी है. इस बारे में ट्विटर की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है.

ट्विटर के अनुसार ब्लू वेरिफाइड बैज का मतलब होता है कि अकाउंट जनहित से जुड़ा हुआ है और वास्तविक है. खास बात है कि इस टिक को हासिल करने के लिए ट्विटर अकाउंट सक्रिय और वास्तविक होना चाहिए.

सूत्रों के मुताबिक हो सकता है कि हैंडल पर नाम बदलने के चलते ब्लू टिक हट गया हो. दरअसल राजीव चंद्रशेखर का पहले वेरिफाइड अकाउंट Rajeev MP था. लेकिन अब मंत्री बनने के बाद उन्होंने नाम बदलकर Rajeev GOI कर लिया है. जानकारों के मुताबिक नाम बदलने से कई बार अपने आप ब्लू टिक हट जाता है.

पिछले हफ्ते कार्यभार संभालने के बाद ट्विटर विवाद पर चंद्रशेखर ने बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मंत्रालय एकतरफा काम नहीं करता है. उन्होंने नए IT नियमों पर सरकार के साथ विवाद पर कहा, मैंने अभी जिम्मेदारी संभाली है. मंत्रालय एकतरफा आधार पर काम नहीं करता है और इसका व्यक्तिगत विचारों से कोई लेना-देना नहीं है. मंत्रालय नए केंद्रीय मंत्री के साथ बैठकर इन सभी मुद्दों का समाधान करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली तक मानसून पहुंचने में फिर देरी, हरियाणा-यूपी में बारिश की संभावना

कोरोना के बीच देश पर मंडरा रहा जीका वायरस का खतरा, दिल्ली-मुंबई सहित कई शहरों में अलर्ट

दिल्ली के टिकरी कलां इलाके में खुले गोदाम में भीषण आग लगी

Leave a Reply