दिल्ली में चार दिन बंद रहेंगे ये 4 मेट्रो स्टेशन, DMRC ने बताई वजह

दिल्ली में चार दिन बंद रहेंगे ये 4 मेट्रो स्टेशन, DMRC ने बताई वजह

प्रेषित समय :13:50:13 PM / Mon, Jul 12th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल निगम के तहत चलने वाली दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के 4 स्टेशन सोमवार से लेकर बृहस्पतिवार 15 जुलाई तक बंद रहेंगे. इनमें मंडावली-वेस्ट विनोद नगर, ईस्ट विनोद नगर-मयूर विहार फेज-2, त्रिलोकपुरी और मयूर विहार पॉकेट-1 शामिल हैं। डीएमआरसी ने इसको लेकर पिछले दिनों एडवाइजरी भी जारी की थी.

डीएमआरसी का कहना है कि पिंक लाइन के 4 मेट्रो स्टेशन पर 12 जुलाई यानी से सोमवार बृहस्पतिवार यानी 15 जुलाई तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी. इस दौरान आईपी एक्सटेंशन और मयूर विहार, फेज-1 मेट्रो स्टेशनों से पूर्व निर्धारित समय पर ही मेट्रो का परिचालन होगा। 16 जुलाई से पिंक लाइन पर मेट्रो सेवाएं पहले की तरह होंगी.

दिल्ली मेट्रो के ये 4 स्टेशन रहेंगे बंद-

1. मंडावली-वेस्ट विनोद नगर मेट्रो स्टेशन

2. ईस्ट विनोद नगर-मयूर विहार फेज-2 मेट्रो स्टेशन

3. त्रिलोकपुरी मेट्रो स्टेशन

4. मयूर विहार पॉकेट-1 मेट्रो स्टेशन

दरअसल त्रिलोकपुरी में मेट्रो की अधूरी लिंक को दोनों छोर पर पहले से ऑपरेशनल सेक्शंस के साथ जोड़ने का काम लगभग पूरा होने को है. अधूरा वायाडक्ट बनाने और उस पर ट्रैक बिछाए जाने के बाद अब बाकी के कामों को तेजी से पूरा किया जा रहा है. इसके तहत डीएमआरसी ओवरहेड इलेक्ट्रिफिकेशन सिस्टम (ओएचई) को मेट्रो लाइन के दोनों छोर पर पहले से लगे सिस्टम के साथ जोड़ने का काम करेगा. इसके चलते 12-15 जुलाई के बीच पिंक लाइन के चार मेट्रो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवा बाधित रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना के बीच देश पर मंडरा रहा जीका वायरस का खतरा, दिल्ली-मुंबई सहित कई शहरों में अलर्ट

दिल्ली के टिकरी कलां इलाके में खुले गोदाम में भीषण आग लगी

सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे सीएम बघेल ने कहा- पार्टी के फैसले से बना सीएम, उनका फैसला अंतिम

Leave a Reply