Maruti Suzuki की ये MPV जून में बिकी सबसे ज्यादा, जानें इसकी डिटेल्स

Maruti Suzuki की ये MPV जून में बिकी सबसे ज्यादा, जानें इसकी डिटेल्स

प्रेषित समय :08:15:39 AM / Thu, Jul 15th, 2021

देश की ऑटोमोबाइल सेक्टर के जून महीने की सेल की डिटेल्स आई है, लगभग सारे कंपनियों के सेल में बढ़ोतरी दिखी है. लेकिन मारुति ने इस लिस्ट में बाजी मारते दिख रही है. जून महीने के टॉप 10 सेल कार में मारुति की 8 कार है, और तो और टॉप सेल कार के लिस्ट में नंबर वन बनी है, मारुति की ही 7 सीटर कार मारुति एर्टिगा. कंपनी की यह कार जून में सबसे बिकने वाली मल्टी पर्पस व्हीकल सेगमेंट में टॉप पर बनी है. तो आइये हम बताते है इस कार के बारे में डिटेल्स में.

पिछले साल के जून महीने के मुकाबले मारुति की इस कार के सेल में काफी वृद्धि देखी गई है. जहा जून 2020 में इस कार की कुल 3,306 यूनिट्स सेल हुई थी, वही इस जून 2021 में इस कार की कुल 9,902 यूनिट्स की सेल हुई है. मारुति की यह कार संयुक्त परिवार के लिए बेहतरीन कार है. कंपनी इस कार को पेट्रोल और CNG इंजन ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है. कंपनी इस कार के कुल 4 वैरिएंट्स को मार्केट में उतारा है जो कि क्रमशः एलएक्सआई, वीक्सआई, जेडक्सआई और जेडक्सआई प्लस है.

इंजन

कंपनी ने अपने इस 7 सीटर कार में 1.5 लीटर का 1462 सीसी के इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 105ps की मैक्स पावर और 138 nm का मैक्स टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ कंपनी ने इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया है.

फीचर्स

कंपनी ने इस कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्राइड कारप्ले दोनों को सपोर्ट करता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में पुश ऑन/ऑफ बटन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स भी दिया है. सेफ्टी के नजरिये से कंपनी इस कार में फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीड़ी, आईएसओ सर्टिफाइड फिक्स चाइल्ड सीट एंकर और हिल होल्ड जैसे फीचर्स भी देती है.

कीमत

कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल पर 19.1 किलोमीटर और CNG पर 26.08 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. इस कार की शुरुआती कीमत 7.81 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) से लेकर 10.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

20 हजार सस्ते में मिल रहा Komaki TN-95 इलेक्ट्रिक स्कूटर

सस्ते में बाइक-स्कूटर खरीदने का मौका, 1 जुलाई से इतनी बढ़ जाएगी कीमत

TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के दाम होंगे कम, सरकार ने बढ़ाई सब्सिडी

Leave a Reply