श्रीलंका ने भारत को दिया 263 रन का टारगेट, आखिरी 5 ओवर में 52 रन बनाए

श्रीलंका ने भारत को दिया 263 रन का टारगेट, आखिरी 5 ओवर में 52 रन बनाए

प्रेषित समय :19:17:19 PM / Sun, Jul 18th, 2021

कोलंबो. श्रीलंका ने भारत को पहले वनडे में 263 रन का टारगेट दिया है. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारत के कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर के आगे श्रीलंकाई टीम दबाव में दिखी. इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए. श्रीलंका के लिए चमिका करुणारत्ने ने आखिर में ताबड़तोड़ पारी खेली. वे 35 बॉल पर 43 रन बनाकर नॉटआउट रहे. वहीं, दुष्मंथ चमीरा ने 7 बॉल पर 13 रन की पारी खेली. श्रीलंकाई टीम ने आखिरी 5 ओवर में 52 रन जोड़े और 2 विकेट गंवाए.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बना सकी. कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा 39 रन की पारी खेली. वहीं, चरिथ असलंका ने 38 रन बनाए. अविष्का फर्नांडो-मिनोद भानुका और असलंका-शनाका के बीच दो 49 रन की पार्टनरशिप हुई. हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने भी 1-1 विकेट झटका.

चहल ने अपनी पहली ही बॉल पर विकेट लिया

युजवेंद्र चहल ने मैच की अपनी पहली ही बॉल पर श्रीलंकाई टीम को पहला झटका दिया. चहल ने अविष्का फर्नांडो को मनीष पांडेय के हाथों कैच कराया. वे 35 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हुए. अविष्का ने मिनोद के साथ मिलकर 49 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की.

कुलदीप ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए

इसके बाद कुलदीप ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए. उन्होंने 17वें ओवर की पहली बॉल पर भानुका राजपक्षा को शिखर धवन के हाथों कैच कराया. भानुका 22 बॉल पर 24 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद चौथी बॉल पर मिनोद भानुका को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया. मिनोद 44 बॉल पर 27 रन बनाकर आउट हुए. स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने उप-कप्तान धनंजय डिसिल्वा को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया. वे 27 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए.

दीपक चाहर ने लगातार 2 ओवर में विकेट झटके

चाहर ने श्रीलंका को 5वां और छठा झटका दिया. उन्होंने 38वें ओवर में चरिथ असलंका को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया. चरिथ 65 बॉल पर 38 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने शनाका के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद 40वें ओवर में वानिंदु हसारंगा को पवेलियन भेजा. वे 7 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पंड्या ने इसुरु उदाना को आउट कर श्रीलंका को 8वां झटका दिया. उदाना 9 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, चहल ने कप्तान दासुन शनाका को आउट किया. चहल ने शनाका को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया. वे 50 बॉल पर 39 रन बना सके.

ईशान किशन और सूर्यकुमार का डेब्यू

ईशान किशन का आज बर्थडे है. वे बर्थडे पर वनडे में डेब्यू कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया था. ईशान बर्थडे के दिन वनडे में डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. इससे पहले 1990 में गुरशरन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था. ओवरऑल ईशान ऐसा करने वाले 16वें खिलाड़ी हैं. सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू कर रहे हैं. उन्होंने भी मार्च में ईशान के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया था. अब दोनों साथ-साथ वनडे में भी डेब्यू कर रहे हैं. राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम इंडिया के साथ हैं.

दोनों टीमें

भारत- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.
श्रीलंका - दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, इसरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में हुआ बदलाव, 18 जुलाई को खेला जाएगा पहला वनडे

कोरोना ने भारत-श्रीलंका सीरीज पर लगाया ब्रेक, 13 जुलाई से नहीं होंगे मैच, अब इस तारीख के लिए किया गया रीशेड्यूल

अनुबंध को लेकर श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, एंजेलो मैथ्यूज लेंगे संन्यास

यूएई ने 15 जुलाई तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से स्थगित की उड़ानें

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम रवाना, शिखर धवन है कप्तान, ऐसा है शेड्यूल

Leave a Reply