प्रदीप द्विवेदीः भास्कर समूह पर छापे क्यों? इसलिए कि....

प्रदीप द्विवेदीः भास्कर समूह पर छापे क्यों? इसलिए कि....

प्रेषित समय :15:51:45 PM / Thu, Jul 22nd, 2021

न्यूज-व्यूज (पल-पल इंडिया). करीब दो दशक पहले देश के प्रमुख मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर ग्रुप के गुजराती अखबार- दिव्य भास्कर का लोकार्पण गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्रभाई मोदी ने किया था और अब प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी की ही केंद्र सरकार के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भास्कर समूह पर छापेमारी की है.

खबर है कि आयकर विभाग ने मीडिया समूह दैनिक भास्कर के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर गुरुवार को रेड मारे, जिसकी गूंज संसद में भी सुनाई दी है और कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर ऐसा हंगामा किया कि राज्यसभा की कार्यवाही भी कुछ समय के लिए स्थगित करनी पड़ गई.

दरअसल, कुछ समय से भास्कर समूह, मोदी सरकार सहित गुजरात की बीजेपी सरकार की कोरोना लापरवाही, जासूसी समेत जनहित के विभिन्न मुद्दे बेखौफ उठा रहा था, जिससे देशभर में मोदी सरकार पर लगातार सवालिया निशान लग रहे थे.

सबसे बड़ी परेशानी गुजरात को लेकर है. यहां दिव्य भास्कर का जनता में जोरदार असर है और अगले साल यहां विधानसभा चुनाव हैं. गुजरात मोदी-शाह का गृहराज्य है और पिछली बार यहां बीजेपी हारते-हारते बची थी, लिहाजा जनता के बीच मोदी सरकार की इमेज खराब हुई, तो गुजरात बीजेपी के हाथ से निकल सकता है. और यदि.... गुजरात हाथ से निकल गया तो 2024 के लिए खतरे की घंटी बज जाएगी?

लिहाजा, सियासी हालात को नियंत्रित करने की गरज से ऐसी कार्रवाई की गई है?

इस कार्रवाई के बाद देशभर में कड़ी प्रतिक्रियाएं हुई हैं....

दैनिक भास्कर ने लिखा- मैं स्वतंत्र हूं, क्योंकि मैं भास्कर हूं, भास्कर में चलेगी सिर्फ पाठकों की मर्जी!

वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर सिंह ने ट्वीट किया- अबकी बार, बस छापामार!

इमरान प्रतापगढ़ी ने लिखा- प्रिय पत्रकार साथियों, आयकर विभाग का छापा आपकी सच्ची पत्रकारिता के लिये सरकारी प्रमाण पत्र है. हिम्मत मत हारियेगा, पाठकों और दर्शकों की नजर में आपका सम्मान बढ़ रहा है!

https://twitter.com/DainikBhaskar
https://twitter.com/ajaynarainmishr/status/1418125538045005827

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply