राजा छत्रसाल की कहानी, 29 जुलाई से MX प्लेयर पर फ्री में होगी स्ट्रीम

राजा छत्रसाल की कहानी, 29 जुलाई से MX प्लेयर पर फ्री में होगी स्ट्रीम

प्रेषित समय :07:52:37 AM / Fri, Jul 23rd, 2021

एमएक्‍स प्‍लेयर पर वीर राजा छत्रसाल की कहानी. उन्‍होंने मुगल शासक औरंगजेब और तेजी से बढ़ते मुगल साम्राज्‍य के चंगुल से अपने राज्‍य बुंदेलखंड को मुक्‍त कराने के लिए उनके खिलाफ जंग छेड़ दी थी.

‘छत्रसाल’ अपनी तरह का पहला ऐसा ऐतिहासिक ड्रामा है जोकि बुंदेलखंड के गुमनाम योद्धा महाराज छत्रसाल पर आधारित है. 16वीं-17वीं सदी की पृष्‍ठभूमि पर आधारित यह महागाथा उस दौर में लेकर जाएगी, जोकि औरंगजेब के आतंकी शासन के दौर को ताजा कर देगी. यह कहानी दर्शकों को पूरे भारत पर शासन करने का जुनून रखने वाले औरंगजेब और उसके आतंकी शासन के खिलाफ खड़े होने और उसे चुनौती देने वाले वीर के जीवन से रूबरू कराएगी.

छत्रसाल’ का ट्रेलर अब रिलीज किया जा चुका है और यह शो एमएक्‍स प्‍लेयर पर 29 जुलाई को लाइव होने वाला है. नीना गुप्‍ता ने इस पीरियड ड्रामा के सूत्रधार की भूमिका निभाई है, व‍हीं जितिन गुलाटी राजा छत्रसाल की मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगे, जबकि जाने-माने एक्‍टर आशुतोष राणा खूंखार औरंगजेब के किरदार में होंगे.

अपने किरदार के बारे में जितिन गुलाटी कहते हैं, ‘इस तरह का महत्‍वपूर्ण ऐतिहासिक किरदार निभाने का मौका मिलना गर्व की बात है. कुछ कहानियां ऐसी होती हैं जिन्‍हें कहना जरूरी होता है और यह कहानी भी कुछ वैसी ही है. छत्रसाल मध्‍य भारत के नायक थे. वे उस दौर में आजादी के झंडाबरदार थे जिस दौर में मुगल साम्राज्‍य और उसकी विशाल सेना को ललकारने का साहस किसी में नहीं था. इस तरह की कहानियों से ही हमारा समृद्ध इतिहास और विरासत कायम है. मुझे उम्‍मीद है कि दर्शक इस गुमनाम योद्धा की कहानी से प्रेरित होंगे.’

इस बारे में अपनी बात रखते हुए आशुतोष राणा कहते हैं, ‘औरंगजेब इतिहास के सबसे ज्‍यादा खतरनाक और ताकतवर शासकों में से एक है. हालांकि मैंने पहले भी नेगेटिव किरदार निभाए हैं, लेकिन इस तरह का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण काम है. लेकिन साथ ही साथ इससे मुझे अलग-अलग तरह के एक्टिंग जॉनर को समझने का मौका मिलता है. मुझे उम्‍मीद है दर्शक इस वेब सीरीज के साथ महाराज छत्रसाल की वीरता का अनुभव ले पायेंगे.’ अनादि चतुर्वेदी द्वारा निर्देशित इस शो में वैभवी शांडिल्‍य, मनीष वाधवा, अनुष्‍का लुहार, रुद्र सोनी मुख्‍य भूमिकाओं में हैं. यह 29 जुलाई से एमएक्स प्लेयर पर फ्री में देखी जा सकेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

'द लास्ट आवर' नाम अंग्रेजी मगर कहानी हिंदी

जन्मदिन: राज बब्बर के बाॅलीवुड से लेकर राजनीतिक सफर की कहानी

जब इमरान हाशमी ने कहा था- लड़की पटानी हो तो मेरी फिल्में देखो'

स्टेट ऑफ़ सीज: सारा ज़ोर एक्शन को दिखाने पर दिया (फिल्म समीक्षा

कान फिल्म फेस्टिवल में छा गईं सिया पारिख

अश्लील गाने, सीन वाली भोजपुरी फिल्मों पर योगी सख्त, नहीं मिलेगा अनुदान

Leave a Reply