आयुध कारखानों के निजीकरण रोकने केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मोर्चा का विशाल प्रदर्शन, नारेबाजी

आयुध कारखानों के निजीकरण रोकने केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मोर्चा का विशाल प्रदर्शन, नारेबाजी

प्रेषित समय :16:29:34 PM / Fri, Jul 23rd, 2021

कोटा. केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मोर्चे के आव्हान पर सम्पूर्ण भारत देश में 23 जुलाई को विशाल प्रदर्शन किया गया. कोटा में कोटा जिलाधीश कार्यालय में आज शुक्रवार 23 जुलाई की प्रात: 11 बजे विशाल प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई.

संयुक्त मोर्चा के संयोजक मुकेश गालव ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा आयुध कारखानों के निजीकरण के लिये कठोर अध्यादेश, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, रक्षा उत्पादन क्षेत्र और रक्षा उत्पादन के चल रहे संघर्षों को अपना सक्रिय समर्थन दोहराते हुए, कर्मचारियों को निजीकरण के खिलाफ और राष्ट्रीय हितों की रक्षा में केन्द्रीय श्रम संगठनों के देशव्यापी आव्हान पर आज पूरे देश में श्रमिकों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर विरोध दिवस मनाया जा रहा है.

इसी संदर्भ में केन्द्रीय श्रम संगठनों ने इस बात को नोटिस किया है कि रक्षा संबंधी उत्पादन का एक बड़ा हिस्सा है जिसे 100 प्रतिशत स्वदेशी एवं विदेशी एफडीआई के द्वारा आउटसोर्स किये जाने की साजिश है. केन्द्र सरकार द्वारा आवश्यक रक्षा सेवा अध्यादेश, विद्रोहियों को क्रुरता से दबाने के लिये लिया गया है. इन राष्ट्र विरोधी नितियों के खिलाफ रक्षा उत्पादन कर्मचारियों में असंतोष एवं नाराजगी फुट पड़ी है. अत: केन्द्रीय श्रम संगठनों ने जल्दबाजी में लिये गये इस फैसले की निन्दा की है और आज अखिल भारतीय स्तर पर सरकार के इस कठोर अध्यादेश को तुरन्त वापिस लेने की अपील करते हुये एक दिवसीय विरोध दिवस के माध्यम से सांकेतिक कदम उठाया है.

सभी केन्द्रीय श्रम संगठनों ने भारत सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुये आग्रह किया है कि देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये आयुध कारखानों के कॉर्पोरेशन में तब्दील करने के आदेश निरस्त करें अन्यथा सभी केन्द्रीय श्रमिक संगठन देश-व्यापी आन्दोलन के लिये मजबूर होगें जिसकी पूरी जिम्मेदारी भारत सरकार की होगी. विशाल प्रदर्शन में इंटक के रामलाल गूर्जर,एटक के हरिलाल, हिन्द मजदूर सभा के इरशाद खान, सीटू के उमाशंकर, राज.सीटू के टी.एन.तिवारी, बैंक के पदम पाटौदी, वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के नरेश मालव सहित सैंकड़ों व्यक्तियों ने भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

संकल्प रेल संस्थान कोटा द्वारा कोरोना काल में रेलकर्मियों की असामयिक मौत पर परिवार को 55000 रुपए की दी आर्थिक मदद

डबलूसीआरईयू ने किया नारी शक्ति का सम्मान, कोटा में महिला सम्मान समारोह आयोजित

डबलूसीआरईयू ने किया नारी शक्ति का सम्मान, कोटा में महिला सम्मान समारोह आयोजित

WCREU के प्रयास रंग लाए, स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में कोटा मंडल के रेल कर्मचारियों के हितों में हुए अनेक निर्णय

कोटा में डबलूसीआरईयू के तत्वावधान में कोविड वैक्सीनेशन कैम्प 18 जुलाई को

Leave a Reply