100% क्षमता से चलेगी दिल्ली मेट्रो और बस सर्विस, सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स के लिए जारी हुआ यह आदेश

100% क्षमता से चलेगी दिल्ली मेट्रो और बस सर्विस, सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स के लिए जारी हुआ यह आदेश

प्रेषित समय :19:58:16 PM / Sat, Jul 24th, 2021

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामले को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बड़ा ऐलान किया है. शनिवार को डीडीएमए ने एक आदेश जारी किया है. इस आदेश में लिखा गया है कि 26 जुलाई सुबह 5 बजे से अब दिल्ली मेट्रो और बसों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है.

वहीं, सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. डीडीएमए के इस फैसले के बाद अब सोमवार से दिल्ली मेट्रो और बसों की सभी सीटों पर यात्री बैठ सकेंगे. इसके साथ ही सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में भी एक बार फिर से रौनक लौटेगी.

सोमवार से मेट्रो और बस के सभी सीटों पर सवारियां बैठेंगे

बता दें कि इस बारे में पहले ही डीडीएमए के पास प्रस्ताव आया था. अब सोमवार से दिल्ली में मेट्रो और बसों में सभी सीटों पर सवारियां बैठेंगे. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा था. दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने भी डीडीएमए को प्रस्ताव भेज चुकी है.

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा

इस तरह से अब सोमवार से दिल्ली मेट्रो और बसों में सफर करने वालों को राहत मिलना शुरू हो जाएगी. दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर काफी नीचे है और कोरोना के प्रति दिन आने वाले मरीजों की संख्या भी अब कम हो गई है. इसके बावजूद तीसरी लहर को लेकर डीडीएमए ने दिल्ली मेट्रो और बस में सफर करने वालों के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में खराब मौसम ने रोकी दो विमानों की लैडिंग: दिल्ली-जबलपुर को बनारस में उतारा, मुम्बई-जबलपुर विमान को लखनऊ डायवर्ट किया

दूसरे राज्यों के अनुभवों को देख कर दिल्ली में खुलेंगे स्कूल: अरविंद केजरीवाल

अभिमनोजः सियासी खेला बंगाल से दिल्ली की ओर? देखना दिलचस्प होगा कि....

दिल्ली पुलिस कमिश्नर बने अब और 'पावरफुल', एलजी ने दिया हिरासत में लेने का अधिकार

हरियाणा से जल विवाद में दिल्ली सरकार की याचिका खारिज, SC ने चेताया- ऐसी अर्जी दाखिल करना करें बंद

किसानों का दिल्ली कूच, जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे, सुरक्षा के इंतजाम

Leave a Reply