कांग्रेस की मीटिंग के दौरान पायलट समर्थकों का हंगामा, सचिन को सीएम बनाने की मांग

कांग्रेस की मीटिंग के दौरान पायलट समर्थकों का हंगामा, सचिन को सीएम बनाने की मांग

प्रेषित समय :13:33:41 PM / Sun, Jul 25th, 2021

जयपुर. राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो गई है. इस बीच राजस्थान के पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आज यानी रविवार को एक अर्जेंट बैठक बुलाई, लेकिन इस बैठक के शुरू होने के साथ ही पायलट गुट के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया. वह राजस्थान के पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट को सीएम अशोक गहलोत की जगह नया सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं. जबकि इस बैठक में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने भी भाग लिया. हालांकि इस बैठक में शामिल होने पहुंचे पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बता दें कि पंजाब कांग्रेस का विवाद सुलझाने के बाद अब हाईकमान ने राजस्थान को लेकर कवायद तेज कर दी है. इस बीच अशोक गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शनिवार को सीएम से चर्चा के बाद आज करीब दोपहर 12 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान के कुछ मौजूदा मंत्रियों का पत्ता कटेगा, तो पायलट कैंप को जगह मिलेगी. हालांकि इन सभी फैसलों का ऐलान कांग्रेस हाईकमान की अनुमति के बाद ही किया जाएगा. राजस्थान मंत्रिमंडल के मौजूदा हिसाब से गहलोत सरकार में 9 और मंत्री बनाए जा सकते हैं.

वहीं अजय माकन ने कहा कि हम जल्द ही राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में अपने फैसले की घोषणा करेंगे. इसके अलावा जिला और ब्लॉक स्तर की कांग्रेस टीमों की नियुक्ति पर राय लेने के लिए कांग्रेस विधायकों से अलग-अलग मिलने के लिए मैं 28 जुलाई और 29 जुलाई को फिर से राजस्थान का दौरा करूंगा.

बहरहाल राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल आज मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अंतिम नामों की सूची लेकर दिल्‍ली लौट गए हैं. इसके बाद वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ही मंत्रिमंडल के पुनर्गठन की सूची पर अंतिम फैसला लेंगे. यही नहीं, सोनिया गांधी की हरी झंडी के बाद ही मुख्यमंत्री अशोक मंत्रिमंडल फेरबदल के लिए तारीख तय करेंगे. सूत्रों की मानें तो गहलोत मंत्रिमंडल का इसी सप्ताह विस्तार हो सकता है. हालांकि आज कांग्रेस की मीटिंग के दौरान पायलट समर्थकों द्वारा सचिन को सीएम बनाने की मांग नया बखेड़ा खड़ा कर सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

राजस्थान में बर्बाद नहीं हुई एक भी बूंद वैक्सीन, बिहार में सबसे ज़्यादा बर्बादी: लोकसभा में सरकार का जवाब

राजस्थान के भरतपुर में सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

राजस्थान- केंद्र में जमीन पर टकराव, राज्य के बड़े प्रोजेक्ट्स को केंद्र ने अटकाया तो बदले में गहलोत सरकार ने केंद्रीय विभागों के लिए जमीन महंगी की

राजस्थान आरएएस में 988 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन 28 जुलाई से होंगे शुरू

पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

Leave a Reply