यूपी के फतेहपुर में टला बड़ा हादसा, टार्च जलाकर सो गया गेटमैन, सिग्नल देखकर दौड़ती रहीं कई ट्रेनें

यूपी के फतेहपुर में टला बड़ा हादसा, टार्च जलाकर सो गया गेटमैन, सिग्नल देखकर दौड़ती रहीं कई ट्रेनें

प्रेषित समय :15:12:04 PM / Sun, Jul 25th, 2021

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के रमवां रेलवे क्रासिंग पर तैनात गेटमैन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. गुरुवार रात टार्च (इलेक्ट्रिक लैंप) से लाइन क्लियर का सिग्नल देकर गेटमैन सो गया. कई घंटे तक ट्रेनें टार्च की रोशनी को सिग्नल मानकर गुजरती रहीं. रेलवे फाटक बंद होने से वाहनों की लाइनें लग गईं. जाम बढ़ता देख सुबह करीब 6 बजे पीआरवी टीम पहुंची तो गेटमैन सोता मिला. गेटमैन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो रेलवे में हड़कंप मच गया. डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा के आदेश के बाद लापरवाही बरतने वाले गेटमैन आरके शर्मा को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि फतेहपुर जिले में दिल्ली-हावड़ा रूट के रमवां गेट नंबर- 47 पर गुरुवार की रात गेटमैन आरके शर्मा ड्यूटी पर था. रात करीब 12 बजे उसने फाटक बंद कर दिया. इसके बाद टार्च जलाकर बाहर रख दी और कमरे में जाकर सो गया. लाइन क्लियर का सिग्नल पाकर कई ट्रेनें दौड़ती रही. रेलवे क्रासिंग न खुलने के कारण वाहनों की लंबी लाइनें लग गई. सुबह करीब 6 बजे पीआरवी टीम पहुंचीं तो गेटमैन केबिन में सोते मिला. पुलिस ने उसे उठाकर फाटक खुलवाया. करीब छह घंटे बाद आवागमन सामान्य हुआ. लाइन क्लियर का सिग्नल पाकर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच प्रयागराज एक्सप्रेस, रीवां एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, लिच्छवी, प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस आदि ट्रेनें इस रूट से गुजर गई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

गेटमैन की लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो रेलवे में हड़कंप मच गया. इस मामले में इंडियन रेलवे सेवा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा को कार्यवाई के लिए निर्देशित किया. डीआरएम के आदेश पर गेटमैन आरके शर्मा को निलंबित कर उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई. सेक्शन इंजीनियर अनूप सिंह ने बताया कि गेटमैन आरके शर्मा ने पूछताछ में बताया है कि उसकी दो दिनों से तबियत खराब थी. भोर में 3 से 4 बजे के बीच दवा खाकर सो जाने की बात उसने स्वीकार की है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उसे निलंबित करके जांच बैठा दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सड़क पर खड़े लोगों को कुचलते हुए पेड़ से टकराई बस

उत्तर प्रदेश के हाथरस में श्रद्धालुओं से भरी कार कैंटर से टकराई, तीन की मौत, सात अन्य घायल

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना महामारी के कारण लिया गया फैसला

Leave a Reply