भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 38 रन से दी मात, सूर्य के बाद भुवी ने बिखेरी चमक

भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 38 रन से दी मात, सूर्य के बाद भुवी ने बिखेरी चमक

प्रेषित समय :08:17:01 AM / Mon, Jul 26th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक के बाद पेसर भुवनेश्वर कुमार की कमाल की गेंदबाजी की बदौलत सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका को 38 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली.

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की पारी 18.3 ओवर में 126 रन पर ही सिमट गई.

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने श्रीलंका को 165 रन का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर (22 रन पर 4 विकेट) और दीपक चाहर (24 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कुछ खास नहीं कर सकी. मेजबान टीम ने अपने अंतिम सात विकेट सिर्फ 36 रन पर गंवाए. मेजबान टीम की ओर से चरिथ असालांका ने सर्वाधिक 44 रन बनाए.

इससे पहले भारतीय टीम एक समय 14 ओवर में दो विकेट पर 113 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन उसके बल्लेबाज डेथ ओवरों में बड़े शॉट खेलने में नाकाम रहे और टीम अंतिम पांच ओवर में 43 रन ही बना सकी. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और तेज गेंदबाज चमीरा ने पदार्पण कर रहे पृथ्वी को मैच की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर मिनोद के हाथों कैच करा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply