PoK में चुनाव के दौरान हिंसा में 2 लोगों की मौत, 5 पुलिसकर्मियों की पिटाई

PoK में चुनाव के दौरान हिंसा में 2 लोगों की मौत, 5 पुलिसकर्मियों की पिटाई

प्रेषित समय :08:24:50 AM / Mon, Jul 26th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा के लिए रविवार को मतदान हुआ. इस दौरान चुनाव में गड़बड़ी और हिंसा के आरोप लगे. चुनावी हिंसा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के 2 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई. वहीं, हिंसा के दौरान 5 पुलिसकर्मियों की पिटाई की भी खबर है.

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कोटली जिले के चारहोई इलाके में एक मतदान केंद्र पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पीपीपी के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में पीटीआई के कम से कम 2 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई. पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि अज्ञात लोगों ने दो कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं, एक अन्य घटना में झेलम घाटी जिले में एक मतदान केंद्र पर जमात-ए-इस्लामी के कार्यकर्ताओं के हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक कई अन्य विधानसभा सीटों में भी हिंसा के चलते मतदान अस्थायी तौर पर स्थगित करना पड़ा. हिंसा की इन घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं और कई राजनीतिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस बीच, पीपीपी कार्यकर्ताओं ने पीटीआई कार्यकर्ताओं पर मतदान प्रक्रिया को बाधित करने का आरोप लगाया.

पीएमएल (एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मजबूती से डटकर 'वोट के चोरों' को बेनकाब कर रहे हैं. वहीं, पीएमएल (एन) की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ट्वीट कर कई विधानसभा सीटों में मतदान के दौरान गड़बड़ी का आरोप लगाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply