सीआरपीएफ पर हमला करने वाला नक्सली कमांडर सुकमा से गिरफ्तार, लूट और हत्या का भी आरोप

सीआरपीएफ पर हमला करने वाला नक्सली कमांडर सुकमा से गिरफ्तार, लूट और हत्या का भी आरोप

प्रेषित समय :10:29:07 AM / Tue, Jul 27th, 2021

सुकमा. छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग की सुकमा पुलिस ने एक नक्सली कमांडर को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किया गया नक्सली कमांडर सीआरपीएफ के खिलाफ 2018 में आईईडी हमला करने का आरोपी है. आरोपी ने पिछले साल भी आईईडी ब्लास्ट की एक वारदात को अंजाम दिया था. गिरफ्तार नक्सली कमांडर का नाम टाइगर होगा बताया जा रहा है. सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि हम 2013 से उसकी तलाश कर रहे थे. आरोपी नक्सली कमांडर ग्रामीणों से लूट और उनकी हत्या के मामलों में भी शामिल था.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि टाइगर होगा पिछले कुछ दिनों से सुकमा के जंगली इलाकों में है. वो अपने साथियों के साथ किसी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा है. इसके बाद पुलिस की टीम ने रणनीति बनाकर उसे गिरफ्तार किया. आरोपी के खिलाफ बस्तर में नक्सल हिंसा की कई वारदातों में शामिल होने का आरोप है. पुलिस उससे पूछताछ के बाद कुछ और खुलासे कर सकती है.

बता दें कि सुकमा जिले में बीते रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था. चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिनपा गांव के पास जंगल में तड़के उस समय मुठभेड़ हुई, जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम तलाश अभियान पर निकली थी. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया. मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली जिसके बाद नक्सली जंगल में भाग निकले. उन्होंने बताया कि बाद में मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया. अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर मिले खून के धब्बों से संकेत मिला है कि मुठभेड़ में कई अन्य नक्सली या तो घायल हुए या मारे गए, लेकिन उनके साथी उन्हें ले जाने में कामयाब रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी बोले पसंद नहीं यूपी का आम, CM योगी ने कहा- आपका टेस्ट ही विघटनकारी है

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में नौकरी का झांसा देकर ठगी, शातिरों ने खुद को एसडीएम, क्लर्क और सब इंस्पेक्टर बताया, युवकों से लिए 65 लाख रुपए

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक बोले- मेरी हत्या कर CM बनना चाहते हैं टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक बोले- मेरी हत्या कर CM बनना चाहते हैं टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने घोषित किया 12वीं का रिजल्ट, 5 हजार से ज्यादा बच्चे हुए फेल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया एक नक्सली

छत्तीसगढ़ के जिला अस्पताल में 7 नवजातों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Leave a Reply