तालिबान पर अफगानिस्तान की बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक कर 254 आतंकियों को किया ढेर

तालिबान पर अफगानिस्तान की बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक कर 254 आतंकियों को किया ढेर

प्रेषित समय :13:45:04 PM / Sun, Aug 1st, 2021

काबुल. अफगानिस्तान एयरफोर्स ने तालिबान पर बहुत बड़ी कार्रवाई की है. अलग अलग एयरस्ट्राइक में अफगानी वायुसेना ने 254 तालिबानी आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि 97 से ज्यादा आतंकी घायल बताए जा रहे हैं. अफगानी सेना ने 24 घंटे के अंदर काबुल, कंधार, कुंदुज, हेरात, हेलमंद और गजनी समेत आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है.

बताया जा रहा है कि तालिबानी आतंकियों पर यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा से लदी एक गाड़ी उड़ा दिया गया. इस दौरान अफगानी सेना ने 13 आईईडी भी डिफ्यूज किए हैं. कल भी वायुसेना ने कंधार के एक इलाके में तालिबानी आतंकियों के बंकरों को निशाना बनाया था. इस कार्रवाई में 10 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे.

हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा के मामलों में तेजी आई है. अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच अफगानिस्तान में पिछले कुछ सप्ताह में कई आतंकी हमले हुए हैं. तालिबान ने हाल के समय में काफी भूभाग पर कब्जा कर लिया है, कई पड़ोसी देशों के साथ लगती सीमाओं पर भी उसने प्रभुत्व कायम कर लिया है और कई प्रांतीय राजधानियों पर उसके कब्जा करने का खतरा बना हुआ है. अमेरिका-नाटो सैनिकों की वापसी का 95 फीसदी काम पूरा हो गया है और 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से उनकी पूर्ण वापसी हो जाएगी.

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल के पहले छह महीने में अफगानिस्तान में हिंसा के दौरान मारे गए और जख्मी हुए नागरिकों की संख्या में पिछले साल इसी अवधि की तुलना में 47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. रिपोर्ट स्पष्ट चेतावनी देती है कि अगर हिंसा पर लगाम नहीं कसी गई तो इस साल काफी संख्या में अफगान नागरिक मारे जाएंगे और जख्मी होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना के काकतीय रामप्पा मंदिर को यूनेस्को ने घोषित किया विश्व धरोहर

राष्ट्रपति ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति को दी मंजूरी, इन्हें मिली नियुक्ति

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के शेर बहादुर देउबा को विश्वास मत हासिल करने पर दी बधाई

Leave a Reply