चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

प्रेषित समय :15:23:58 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

बीजिंग. चीन के वुहान में एक साल के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन ने पूरी आबादी का कोविड-19 टेस्ट करने का फैसला किया है. वुहान ही चीन का वो शहर है, जहां पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण फैला था, और अब तकरीबन एक साल बाद वुहान में कोरोना का एक स्थानीय मामला सामने आया है.

वुहान में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी ली ताओ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जल्द ही सभी लोगों का न्यूक्लियक एसिड टेस्ट करने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा. बता दें कि चीनी शहर वुहान की आबादी 1 करोड़ से ज्यादा (11 मिलियन) की है.

इससे पहले सोमवार को वुहान के अधिकारियों ने यह ऐलान किया था कि शहर के प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण के सात स्थानीय मामले मिले हैं. ये मामले तब सामने आए हैं, जब 2020 के शुरुआती महीनों में वुहान में कोरोना संक्रमण के प्रकोप पर चीन ने सफलतापूर्वक काबू पाने का दावा किया था. उसके बाद से लगभग एक साल तक वुहान में संक्रमण का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया.

वुहान में वायरस संक्रमण फैलने के बाद चीन ने अपने नागरिकों को उनके घरों में कैद कर दिया था. साथ ही घरेलू यातायात सुविधाओं को भी बंद कर दिया और बड़े पैमाने पर कोविड टेस्टिंग के लिए अभियान चलाया गया था. वुहान में कई महीनों तक कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप देखने को मिला था. दुनिया के सर्वाधिक प्रभावितों शहरों में वुहान शीर्ष में शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना के काकतीय रामप्पा मंदिर को यूनेस्को ने घोषित किया विश्व धरोहर

राष्ट्रपति ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति को दी मंजूरी, इन्हें मिली नियुक्ति

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के शेर बहादुर देउबा को विश्वास मत हासिल करने पर दी बधाई

Leave a Reply