लंबे समय बाद यूएई और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू

लंबे समय बाद यूएई और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू

प्रेषित समय :20:24:25 PM / Sat, Aug 7th, 2021

अबू धाबी. संयुक्‍त अरब अमीरात और भारत के बीच आज से फ्लाइट शुरू होने जा रही है. लंबे समय बाद संयुक्त अरब अमीरात ने कुछ प्रतिबंधित देशों से उड़ान नियमों में ढील दे दी है. इसी के साथ कई भारतीय प्रवासी छुट्टियां मनाने के लिए घर जाने की सोच रहे हैं. कोरोना के चलते लंबे समय से जारी प्रतिबंधों के चलते कई लोग लंबे समय से अपने घर से दूर हैं. बैंगलोर के विनोद थंगूर जैसे भारतीय दो साल से अपने घर नहीं गए हैं और अब अपने माता-पिता से मिलने के लिए बेचैन हैं.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक विनोद कहते हैं, मैं अगस्त 2019 में आखिरी बार भारत आया था. तभी से मैं अपने माता-पिता से मिलने का इंतजार कर रहा हूं, जो बैंगलोर में अकेले रहते हैं. मैं उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं.’ उन्होंने कहा, हर रोज होने वाली जूम कॉल काफी नहीं हैं. अब जब भारत से उड़ानें खुल गई हैं तो मैं जल्द से जल्द भारत के लिए उड़ान भरूंगा. इसके लिए मैं यूएई सरकार को धन्यवाद देता हूं.

अबू धाबी में एन.एम. अबू बकर रविवार को अपने परिवार के साथ केरल के लिए उड़ान भरेंगे. उन्होंने कहा, मैंने सभी का पीसीआर टेस्ट करवा लिया है. हम केरल में छुट्टियां मनाना चाहते थे लेकिन यात्रा प्रतिबंधों के चलते यह प्लान फेल हो गया. मेरे बच्चे रीम फातिमा, रिहम तसनीम और रनीम अबू बकर छुट्टियों के दौरान घर में होने के चलते निराश थे. उम्मीद है स्कूल का नया सेशन शुरू होने से पहले वे कम से कम तीन हफ्ते की छुट्टियां बिता पाएंगे.

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि ओणम त्योहार के नजदीक होने के बावजूद यात्रियों की संख्या कम देखने को मिल रही है. खलीज टाइम्स को उन्होंने बताया, हमें उम्मीद थी कि यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. कुछ लोग भारत में तीसरी लहर से डर रहे हैं. उम्मीद है आने वाले समय में फ्लाइट बुकिंग की संख्या में उछाल आएगा. फिलहाल संख्या बेहद कम है लेकिन चीजें वापस लौटेंगी.’ उन्होंने कहा कि अगर दो या तीन परिवार यात्रा करके वापस लौटते हैं तो इससे लोगों का यात्रा में विश्वास बहाल होगा.

संयुक्त अरब अमीरात के Etihad Airways ने कहा है कि कुछ भारतीय शहरों से अबू धाबी के लिए उड़ानों का संचालन 7 अगस्त से फिर से शुरू होगा. Etihad ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि 7 से 9 अगस्त के बीच एयरलाइन चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम और नई दिल्ली से सेवाओं की शुरुआत करेगी. इसके बाद 10 अगस्त से भारत में अहमदाबाद (सिर्फ ट्रांजिट के लिए), हैदराबाद और मुंबई से उड़ानें शुरू की जाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएई ने 15 जुलाई तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से स्थगित की उड़ानें

कनाडा ने इंडिया की हवाई उड़ानें की रद्द, 30 दिन रहेगी रोक

कोरोना इफेक्ट: एयर इंडिया ने रद्द की 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ानें

धूल के गुबार में डूबी चीन की राजधानी, 400 उड़ानें रद्द

Leave a Reply