भारत जीत से 157 रन दूर, केएल राहुल आउट, पुजारा-रोहित क्रीज पर

भारत जीत से 157 रन दूर, केएल राहुल आउट, पुजारा-रोहित क्रीज पर

प्रेषित समय :08:10:56 AM / Sun, Aug 8th, 2021

लंदन. इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय टीम बेहद मजबूत स्थिति में है. भारत को जीत के लिए 157 रन चाहिए और उसके 9 विकेट बचे हुए हैं. खेल के चौथे दिन इंग्लैंड ने भारत को 209 रनों का लक्ष्य दिया जवाब में टीम इंडिया ने एक विकेट पर 52 रन बना लिये. भारत ने केएल राहुल का विकेट गंवाया जो 26 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद थे. बुमराह ने मैच में कुल 9 विकेट लिये. पहली पारी में बुमराह ने 4 विकेट हासिल किये थे.  इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 303 रनों पर ढेर हो गई और भारत को महज 209 रनों का लक्ष्य ही मिला.

भारत की दूसरी पारी की शुरुआत तेज रही. केएल राहुल ने आते ही कुछ अच्छे शॉट खेले. राहुल ने 6 चौकों की मदद से 26 रनों की पारी खेली. हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की एक बेहतरीन गेंद पर उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी क्रीज पर सकरात्मक बल्लेबाजी की. पुजारा ने 13 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित शर्मा एक बार फिर क्रीज पर सेट हो रहे हैं और उन्होंने 34 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए हैं. दिन की अंतिम गेंद पर पुजारा ने चौका लगाकर भारत का स्कोर 52 रनों तक पहुंचा दिया.

इंग्लैंड की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप

इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 11 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में 108 रन जोड़े. इस बीच उसने रॉरी बर्न्स (18) और जॉक क्रॉले (6) के विकेट गंवाये. सिराज ने बर्न्स और बुमराह ने क्रॉले को विकेट के पीछे कैच कराया. इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में डॉम सिब्ली (133 गेंदों पर 28 रन), जॉनी बेयरस्टो (50 गेंदों पर 30 रन) और डैन लॉरेन्स (32 गेंदों पर 25 रन) के विकेट गंवाये.

रूट ने जड़ा 21वां टेस्ट शतक

रूट ने आक्रामक रवैया अपनाकर टीम से दबाव को कम किया. उन्होंने बुमराह पर शानदार चौका लगाने के बार सिराज की गेंद में कवर ड्राइव का बेहतरीन नमूना पेश किया और चार रन बटोरे. रूट ने तीसरे सत्र में अपना 21वां शतक पूरा किया लेकिन जब भारत ने दूसरी नयी गेंद ली तो बुमराह ने उन्हें पहले ओवर में ही विकेट के पीछे कैच करा दिया. इंग्लैंड ने आखिरी तीन विकेट आठ रन के अंदर गंवाये जिनमें सैम करेन (45 गेंदों पर 32) रन का विकेट भी शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply