टोक्यो में शानदार प्रदर्शन के बाद आज लौटेंगे भारतीय एथलीट, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में होगा मेडल विनर्स का सम्मान

टोक्यो में शानदार प्रदर्शन के बाद आज लौटेंगे भारतीय एथलीट, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में होगा मेडल विनर्स का सम्मान

प्रेषित समय :07:57:09 AM / Mon, Aug 9th, 2021

टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय एथलीट आज स्वदेश लौटेंगे. देश के लिए मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को आज शाम मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा. जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से रूबरू होंगे. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में कुल सात पदक जीते, जिनमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया ने मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. ये कार्यक्रम शाम 6.30 बजे से शुरु होगा. कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ कई पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी और भारत सरकार के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

टोक्यो से आज गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा, पुरुष और महिला हॉकी टीम, बजरंग पुनिया और ट्रैक एंड फील्ड के इवेंट में शामिल एथलीट वापस लौट रहे हैं. ये सभी आज शाम 5.15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे. हिला हॉकी टीम एयरपोर्ट से सीधे अशोका होटल जाएगी जबकि नीरज चोपड़ा, पुरुष हॉकी टीम और बजरंग पुनिया सीधे ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम जाएंगे.

इसके अलावा अन्य मेडल विजेता भारतीय एथलीट पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं. मीरा चानू, पीवी सिंधू, रवि दहिया और लवलीना बोरगोहेन ये सब भी आज इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार शाम 6.30 बजे से इस सम्मान कार्यक्रम की शुरुआत हो सकती है. सम्मान समारोह के बाद सभी एथलीट ध्यानचंद स्टेडियम से अशोका होटल के लिए रवाना होंगे.

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में कुल 7 मेडल जीते है, जो कि एक ओलंपिक में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड, मीरा चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर, रवि दहिया ने कुश्ती में सिल्वर, पी वी सिंधू ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज, लवलीना बारगोहेन ने मुक्केबाजी में ब्रॉन्ज, बजरंग पूनिया ने कुश्ती में ब्रॉन्ज और पुरूष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण के परिवार को मिल रही धमकी, पिता बोले- गांव छोड़ने पर मजबूर

टोक्यो की एक ट्रेन में 10 यात्रियों पर चाकू से हमला, 9 अस्पताल में भर्ती

भारत के खाते में आया छठा पदक, टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पुनिया के नाम हुआ ब्रॉन्ज

दिल्ली से टोक्यो गया फोन तो रोने लगीं हॉकी टीम की कई खिलाड़ी, पीएम मोदी ने बंधाया ढांढस

पहलवान रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता रजत पदक, हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये

टोक्यो ओलंपिक: भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर 41 साल बाद जीता हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल

Leave a Reply