राजस्थान केे भीलवाड़ा में खदान ढही, 4 महिलाओं समेत 7 मजदूर मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजस्थान केे भीलवाड़ा में खदान ढही, 4 महिलाओं समेत 7 मजदूर मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

प्रेषित समय :15:49:46 PM / Wed, Aug 11th, 2021

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा के आसींद थाना क्षेत्र के लाछुड़ा गांव में बुधवार दोपहर को एक खदान ढह गई.  7 मजदूर मलबे में दब गए हैं.  घटना की जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में प्रशासन मौके पर पहुंचा.  मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.  हादसे के बाद क्षेत्र में लोगों ने विरोध भी शुरू कर दिया है.  आरोप है कि प्रशासन को इस अवैध खनन खदान के बारे में कई बार शिकायत की गई थी, लेकिन अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया.  आज यह खदान ढह गई

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार लाछुड़ा गांव में नूर मोहम्मद के खेत में एक अवैध खदान संचालित हो रही थी.  खदान से पत्थर निकाला जाता है.  इसे संग्राम सिंह नाम का व्यक्ति संचालित कर रहा था.  बुधवार दोपहर में खुदाई चल रही थी.  खदान के आस-पास कोई सुरक्षा दीवार नहीं बनाई गई थी.  ऐसे में जिस खेत में माइनिंग हो रही थी, उसके पास के खेत की की मिट्टी खदान में ढह गई.  हादसा करीब एक बजे हुआ.  काम कर रहे करीब 3 महिलाएं और 4 पुरुष मजदूर इस मलबे में दब गए. 

रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन ने खदान में तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.  खदान के ढहने की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई है.  जिससे लोगों की भीड़ मौके पर एकठा हो गई. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के भीलवाड़ा में चैकिंग के दौरान दो चेक पॉइंट पर तस्करों की गोलीबारी में दो कांस्टेबलों की मौत

राजस्थान के भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से 1 महिला सहित चार की मौत, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

Leave a Reply