रक्षाबंधन के दिन सिटी सर्विस की बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

रक्षाबंधन के दिन सिटी सर्विस की बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

प्रेषित समय :09:06:39 AM / Thu, Aug 12th, 2021

पटना. बिहार सरकार का परिवहन विभाग रक्षाबंधन के दिन यानी 22 अगस्त को महिलाओं को एक विशेष सौगात देने जा रहा है. बिहार में राखी के दिन महिलाएं बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की सिटी सर्विस की बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी. यानी राखी के दिन बस में सफर करने के लिए उन्हें किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा. इसका सीधा लाभ महिलाओं को मिलेगा.

बिहार सरकार के परिवहन विभाग की मंत्री श्रीमती शीला कुमारी ने बताया कि सिटी सर्विस की बसों में महिलाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने एवं सुरक्षित सफर के लिए रक्षाबंधन पर विशेष सुविधा प्रदान की जाएगी. रक्षाबंधन के अवसर पर निःशुल्क यात्रा के लिए कई संगठनों द्वारा अनुरोध किया गया है. बिहार सरकार के परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राजधानी में कुल 125 सिटी सर्विस की बसों का परिचालन किया जा रहा है. इसमें 70 बसें सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक बसें हैं. इन सभी बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं एवं युवतियों के लिए बस सेवा पूरी तरह फ्री रहेगी.

मालूम हो कि सिटी बसों में सफर के लिए महिलाओं को मंथली पास में पूर्व से ही विशेष छूट दी जा रही है. इसके साथ ही सभी बसों में 65 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित किये गए हैं. बसों में सफर के दौरान महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें इसके लिए बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं एवं अन्य सुविधाएं प्रदान किये गए हैं. मालूम हो कि रक्षाबंधन के दिन महिलाएं अपने भाईयों को राखी बांधन के लिए एक जगह से दूसरी जगह आया जाया करती हैं, ऐसे में सरकार ने उनको अपनी तरफ से थोड़ी रियायत दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के बेतिया में टला बड़ा रेल हादसा, स्टेशन छोड़ते ही बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन

बिहार के अररिया में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक-ऑटो की टक्कर में 5 की मौत, 6 घायल

बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नोकरी पाने का मौका, मिलेगी 67700 रुपए प्रति महीने सैलरी

बिहार में आज से खुलेंगे स्कूल, कोचिंग संस्थान और सिनेमा हॉल

बिहार के सिवान में दहशत फैलाने के लिए चार को मारी गोली, दो की मौत

बिहार: जमीन विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, पांच की मौत, दो घायल

बिहार : तेज प्रताप को सपने में दिखते हैं भूत, कहा- भूत ताड़ के पेड़ पर बैठा था, महादेव का नाम लिया तो डर गया

Leave a Reply