योगी सरकार का बड़ा कदम, देवबंद में खुलेगा ATS का कमांडो सेंटर

योगी सरकार का बड़ा कदम, देवबंद में खुलेगा ATS का कमांडो सेंटर

प्रेषित समय :14:26:45 PM / Tue, Aug 17th, 2021

लखनऊ. योगी सरकार ने  सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने जा रही है. इसके लिए जिला प्रशासन ने दो हजार वर्ग मीटर जमीन पहले ही एटीएस को अलॉट कर दी है.

बताया जा रहा है कि यहां पर एटीएस के करीब 15 तेज तर्रार अधिकारी-कमांडो तैनात किए जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने मंगलवार सुबह ट्वीट करके यह जानकारी दी.

उन्होंने लिखा- तालीबान की बर्बरता के बीच यूपी की खबर भी सुनिए. योगीजी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है. युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है. प्रदेशभर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी. देवबंद से पहले लखनऊ और नोएडा में एटीएस का कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की तैयारी चल रही है.

बता दें कि देवबंद से 30 किलोमीटर दूर ही सहारनपुर है. सहारनपुर में करीब 8 से ज्यादा बार आतंकी और आईएसआई एजेंटों की गिरफ्तारी हो चुकी है. देवबंद में 300 से ज्यादा मदरसे हैं. दारूल उलूम होने की वजह से देश-दुनिया के स्टूडेंट्स शिक्षा लेने यहां आते हैं. इल्म की नगरी कहा जाने वाला देवबंद दूर-दूर तक जाना जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां आतंकी गतिविधियां होने से इसका नाम काफी चर्चाओं में रहा है. इस वजह से उप्र सरकार ने देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर बनाने का फैसला लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply