सेना और सीएपीएफ में 28 हजार से अधिक नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

सेना और सीएपीएफ में 28 हजार से अधिक नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

प्रेषित समय :07:49:56 AM / Tue, Aug 17th, 2021

भारतीय सेना और सीएपीएफ में बंपर भर्तियां निकली हैं. इसके तहत करीब 28 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें सीआरपीएफ द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ के 2439 पद शामिल हैं. एक्स सर्विसमैन के लिए निकली इस भर्ती के जरिए सीआरपीएफ के साथ आईटीबीपी, एसएसबी और बीएसएफ में भर्तियां होंगी. सबसे बड़ी भर्ती एसएससी जीडी कांस्टेबल की है. इसे तहत 25 हजार से अधिक रिक्त पद भरे जाने हैं. इसके लिए आवेदन 31 अगस्त तक होगा.

यूपी के 12 जिलों में सेना की भर्ती रैली

UP Army Rally 2021. यूपी के 12 जिलों में सेना भर्ती रैली होने वाली है. इन जिलों में भर्ती रैली के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जुलाई 2021 से जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 11 दिन का समय शेष बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक भर्ती रैली के लिए आवेदन नहीं किया है. वह अभ्यर्थी भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में इंडियन आर्मी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती रैली का शेड्यूल जारी किया है. सेना की ओर से प्रस्तावित रैली की तारीख 6 से 30 सितंबर 2021 तक है. 21 माह बाद सेना में भर्ती फिर शुरू होगी.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इसके तहत सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में 25271 पदों पर भर्ती होगी. इसमें पुरुष कांस्टेबल के 22424 और महिला कांस्टेबल के 2847 पद हैं. इसके लिए आवेदन एससएससी की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त है.

बीएसएफ में जीडी कांस्टेबल की वैकेंसी

सीमा सुरक्षा बल ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. कुल 269 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन से पहले जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़े. आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त 2021 से शुरू हो गई. आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2021 हैं.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने पैरा मेडिकल स्टाफ पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत सीआरपीएफ के साथ आईटीबीपी, एसएसबी और बीएसएफ में कुल 2439 पद भरे जाएंगे. अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के किया जाएगा. इसके लिए 13 सितंबर से 15 सितंबर तक इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए सीआरपीएफ की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

छावनी बोर्ड में नर्स, एई और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां

यूपी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 797 पदों पर भर्ती

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आठ महीनों में 33700 पदों पर करेगा भर्तियां

सेना में सैनिक जीडी, क्लर्क और स्टोरकीपर के पदों के लिए भर्तियां

भारतीय डाक के बंगाल सर्कल में जीडीएस के 2357 पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स

नैनीताल बैंक लिमिटेड ने क्लर्क समेत 150 पदों पर निकाली भर्ती

Leave a Reply