सचिन ने इंग्लैंड को बताया डरपोक, मास्टर-ब्लास्टर ने इसलिए की यह बात

सचिन ने इंग्लैंड को बताया डरपोक, मास्टर-ब्लास्टर ने इसलिए की यह बात

प्रेषित समय :19:33:05 PM / Tue, Aug 17th, 2021

नई दिल्ली. लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की 151 रनों से करारी हार के बाद लगातार जो रूट एंड कंपनी पर सवाल खड़े हो रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इंग्लैंड की रणनीतियों और उसके खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन पर सवाल खड़े किये. सचिन ने तो यहां तक कह दिया कि इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से घबरा रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इंग्लैंड की मौजूदा टीम भारत के विश्वस्तरीय तेज गेंदबाजी आक्रमण से पूरी तरह हैरान है और सिर्फ उसके कप्तान जो रूट ही बड़ा शतक लगाने में सक्षम दिख रहे हैं.

सचिन ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान रूट ने टॉस जीतने के बाद जब भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया तो उन्होंने हैरान होने के साथ यह भी महसूस किया कि उनकी टीम भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण से घबरा गयी है. सचिन ने कहा, जब मैंने टॉस जीतकर जो रूट को भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करते हुए देखा, तो मैं वास्तव में हैरान था और मुझे लगा कि यह अपने आप में एक संकेत था कि इंग्लैंड हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित था. सच कहूं तो मैंने शुक्रवार सुबह लगभग आठ बजे एक दोस्त को बताया था कि अगर मौसम ने साथ दिया, तो हम यह टेस्ट मैच जीतेंगे. हमारे सलामी बल्लेबाजों को भी श्रेय मिलना चाहिये वे (पहली पारी में) शानदार थे.

जो रूट के अलावा इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज नाकाबिल!

इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर सचिन ने कहा कि जो रूट के अलावा उन्हें कोई बल्लेबाज शतक लगाने में सक्षम नहीं दिखता. सचिन ने कहा, इस बल्लेबाजी यूनिट में जो रूट को छोड़ कर मैं किसी को नियमित तौर पर बड़ी शतकीय पारी खेलते हुए नहीं देख रहा हूं. शायद वे किसी मैच में बड़ा स्कोर कर दे लेकिन मैं नियमित तौर पर ऐसी पारी की बात कर रहूं. अतीत की टीमों में एलिस्टर कुक, माइकल वॉन, केविन पीटरसन, इयान बेल, जोनाथन ट्रॉट, एंड्रयू स्ट्रॉस जैसे कई खिलाड़ी थे जो लगातार अच्छा खेलते थे. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कमजोर बल्लेबाजी के कारण रूट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया होगा. बता दें पहली पारी में नाबाद शतक ठोकने वाले जो रूट जब दूसरी पारी में जल्दी आउट हो गए तो इंग्लैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई. इंग्लैंड की टीम 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 120 रनों पर सिमट गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply