130 रुपये से भी कम कीमत में महीने भर करें फ्री कॉलिंग

130 रुपये से भी कम कीमत में महीने भर करें फ्री कॉलिंग

प्रेषित समय :08:01:51 AM / Wed, Aug 18th, 2021

टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक प्लान पेश करती हैं. ग्राहक अपनी ज़रूरत के हिसाब से बड़ा या छोटा रिचार्ज करते हैं. Reliance Jio, Airtel और Vodafone-Idea जैसी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए सस्ता प्लान मुहैया कराने के लिए हमेशा नए-नए प्लान पेश करने में लगी रहती हैं. कोरोना काल के इस दौर में वर्क फ्रॉम होम में तेजी आई है. ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों ने भी ग्राहकों की सुविधाओं के लिए कई तरह के प्लान लॉन्च किए हैं. टेलीकॉम कंपनियों ने अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग वाले कई सस्ते प्लान मुहैया कराए हैं. कई प्लान ऐसे भी हैं जिसमें फ्री SMS की सुविधा नहीं मिलती है. ऐसे में यूज़र को हर मैसेज के लिए चार्ज देना पड़ता है. हम आपको Airtel, Vi और Jio के 129 रुपये के प्रीपेड रीचार्ड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें ग्राहकों को कॉलिंग और डेटा का बेनिफिट के साथ-साथ फ्री SMS की सुविधा भी मिलेगी.

एयरटेल का 129 रुपये का प्लान

Airtel के 129 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 24 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है. डेटा के तौर पर ग्राहकों को इसमें 1GB डेटा दिया जाता है. ध्यान देने वाली बात ये है कि डेटा डेली नहीं मिलता है, बल्कि इसे एक-साथ क्रेडिट किया जाता है. इसके अलावा प्लान में ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है. इस प्लान में 300 फ्री SMS भी मिलेंगे. इतना ही नहीं इस प्लान में आपको Prime Video का 30 दिन का फ्री ट्रायल, Wynk Music और Airtel Xstream का सब्सक्रिप्शन और फ्री Hellotunes जैसे फायदे हैं.

Reliance Jio का 129 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो के पास भी 129 रुपये का प्लान है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. इसकी वैलिडिटी एयरटेल के मुकाबले 4 दिन ज्यादा है. इसमें ग्राहकों को कुल 2 GB डेटा  दिया जाता है. साथ ही आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मुहैया कराई जाती है. इसके साथ ही 300 फ्री SMS की भी सुविधा है. इसके अलावा JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है.

वोडाफोन आइडिया का 129 रुपये का प्लान

वोडाफोन-आइडिया (Vi) के प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है. इस प्लान में भी जियो की तरह कुल 2GB डेटा मिलता है. इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इसके अलावा आपको कुल 300 फ्री SMS मिलेंगे. हालांकि यहां एक फायदा कम किया गया है. वोडाफोन-आइडिया अपने 129 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान में किसी OTT प्लेटफॉर्म या ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं देता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BSNL दे रहा है सस्ता रिचार्ज प्लान ऑफर! जानें किन यूज़र्स को मिलेगा फायदा

Jio, Airtel और Vi के बेस्ट प्लान- कम कीमत में पाएं डेटा और फ्री कॉलिंग

Airtel के ऑफिस इंटरनेट प्लान में मिलेगा 1 Gbps तक का ब्रॉडबैंड

BSNL का धांसू प्लान, 120 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

Jio के टॉप 3 बेस्ट सेलर प्लान, 168GB तक डेटा के साथ फ्री कॉलिंग का मजा

Leave a Reply