कलर आई लाइनर लगाने से पहले जान लें जरूरी टिप्स

कलर आई लाइनर लगाने से पहले जान लें जरूरी टिप्स

प्रेषित समय :08:43:46 AM / Sat, Aug 21st, 2021

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियां मेकअप करना पसंद करती है. वहीं आंखों को बड़ा, आकर्षित दिखाने के लिए आईलाइनर लगाती है. बात अगर आईलाइनर की करें तो आमतौर पर लड़कियां इसमें ब्लैक कलर पसंद करती है. मगर आजकल लड़कियों में कलरफुल आईलाइनर का क्रेज भी बढ़ रहा है. इससे लुक और भी स्टाइलिश नजर आता है. मगर इसे लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान देने की जरूरत होती है. चलिए जानते हैं इसके बारे में...

कलर आईलाइनर लगाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

मेकअप ना करें

कलर आईलाइनर अक्सर आंखों को हाइलाइट करने के लिए लगाया जाता है. इसलिए इसे लगाने के बाद अपना रेगुलर मेकअप ना करें. नहीं तो इससे आपका मेकअप अधिक लगेगा.
सही कलर चुनें

अगर आप पहली बार कलर आईलाइनर लगाने वाली है तो इसके लिए रंग चुनें. इसके लिए आप पिंक, लैवेंडर, बैंगनी, सुनहरा या अपनी ड्रेस से मैचिंग रंग चुन सकती है.
आंखों पर ध्यान दें

कलर आईलाइनर लगाने के लिए बस अपनी आंखों पर फोकस करें. इसके साथ हैवी व बोल्ड मेकअप करने की गलती ना करें. ऐसा करने से आपकी आंखों पर ध्यान नहीं जाएगा.
डार्क कलर अप्लाई करें

अगर आप पहली बार आईलाइनर लगाने वाली है तो इसके लिए डार्क कलर यूज करें. असल में, इससे आपका लुक एकदम बदल जाएगा. ऐसे में आप पहली बार के लिए ब्राउन या ब्लू कलर चुन सकती है.

मस्कारा ब्लैक कलर का लगाएं

आप भले ही आईलाइनर कलर्ड चुन रही है मगर इसके साथ मस्कारा ब्लैक ही लगाएं. इससे आपकी आंखों को ग्रेसफुल लुक मिलेगा. इसके साथ ही फेक आईलैशेज लगाने की गलती ना करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply