भारतीय वायुसेना ने काबुल से 90 लोगों को किया एयरलिफ्ट, तजाकिस्तान में की लैंडिंग

भारतीय वायुसेना ने काबुल से 90 लोगों को किया एयरलिफ्ट, तजाकिस्तान में की लैंडिंग

प्रेषित समय :12:25:41 PM / Sat, Aug 21st, 2021

नई दिल्ली. काबुल में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए प्रयास लगातार जारी है. फिलहाल खबर ये है कि भारतीय वायुसेना का विमान 90 लोगों को लेकर काबुल से तजाकिस्तान पहुंच गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना का C-130J ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने काबुल से भारतीय नागरिकों के साथ कुछ अफगान हिंदू और सिखों को लेकर  उड़ान भरी। एयरक्राफ्ट ने तजाकिस्तान में रिफ्यूलिंग के लिए लैंडिंग की है. सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार के अधिकारी भारतीय नागरिकों को रेस्क्यू करने के लिए काबुल में मौजूद हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद निरोधी अभियान पर पैनी नजर बनाकर रखेगा. उन्होंने तालिबान को चेतावनी दी कि काबुल हवाईअड्डे पर उसके अभियानों में कोई गड़बड़ी की गई या अमेरिकी बलों पर हमला हुआ तो उसे इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा.
व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में बाइडन ने कहा, हमने तालिबान के समक्ष यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी हमला, हमारे बलों पर हमला, हवाईअड्डे पर हमारे अभियानों में गड़बड़ी का तेजी से एवं शक्तिशाली तरीके से जवाब दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, हवाईअड्डे और उसके इर्द गिर्द किसी भी संभावित आतंकवादी हमले, अफगानिस्तान में आईएसआईएस से संबंधित संगठनों से खतरे पर हम करीब से नजर रख रहे हैं. जैसा कि मैंने कहा, हम हमारे आतंकवाद निरोधी मिशन पर पैनी नजर बनाकर रखेंगे, हमारे सहयोगियों और साझेदारों और उन सभी के साथ मिलकर काम करेंगे जिनकी क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने में दिलचस्पी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply