US के देश छोड़ने पर तालिबान में खुशी की लहर, आसमान में आतिशबाजी की

US के देश छोड़ने पर तालिबान में खुशी की लहर, आसमान में आतिशबाजी की

प्रेषित समय :09:51:34 AM / Tue, Aug 31st, 2021

काबुल. 20 साल तक चले लंबे युद्ध के बाद आखिरकार अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी सेना हटा ली है. आखिरी अमेरिकी विमान अफगानिस्तान की धरती छोड़ चुका है और अब अफगानिस्तान आधिकारिक रूप से अमेरिकी सेना मुक्त हो गया है. अमेरिका के वापस लौटने से तालिबान बेहद खुश है. यही कारण है कि तालिबान ने कहा है कि अफगानिस्तान अब पूरी तरह आजाद हो गया है और आजादी का जश्न मनाते हुए आसमान में आतिशबाजियां कीं और बंदूके चलाई.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने मंगलवार तड़के कहा कि "अमेरिकी सैनिकों ने काबुल हवाई अड्डे को छोड़ दिया है और हमारे देश को पूर्ण स्वतंत्रता मिली है."

अमेरिका ने पुष्टि की कि उसके अंतिम बलों ने डेडलाइन से पहले देश छोड़ दिया है. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने पूरे देश पर कब्जा कर लिया था.  अफगानिस्तान में 20 साल के विद्रोह के बाद जीत का जश्न मनाते हुए तालिबान के लड़ाकों ने आसमान में आतिशबाजियां कीं और बंदूकें भी चलाईं.

अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के मौके पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, फगानिस्तान में 20 साल से मौजूद उनकी सैन्य उपस्थिति अब खत्म हो गई है. उन्होंने अपने कमांडरों को धन्यवाद देते हुए कहा कि कमांडरों ने बिना किसी और अमेरिकी की जान गंवाए अफगानिस्तान से अपनी निकासी पूरी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में गई 7 आम लोगों की जान, नाराज तालिबान ने कहा- कोई खतरा था तो हमें बताता अमेरिका

तालिबान का बड़ा बयान, कहा, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर लड़ लें, हमें दूर ही रखें

अफगान नागरिकों से तालिबान ने की अपील, देश छोड़कर नहीं जाएं, मुल्क की तरक्की के लिए काम करें

अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट के तीन फाटकों का नियंत्रण तालिबान को सौंपा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आतंकवाद को लेकर बयान से हटाया तालिबान का नाम

Leave a Reply