SUV वाला मजा देगी Hyundai की ये माइक्रो एसयूवी

SUV वाला मजा देगी Hyundai की ये माइक्रो एसयूवी

प्रेषित समय :09:04:17 AM / Thu, Sep 2nd, 2021

हुंडई ने दक्षिण कोरिया में अपनी नई माइक्रो एसयूवी कैस्पर के लुक का खुलासा कर दिया है. कोरियाई कार निर्माता 2022 कैस्पर को घरेलू बाजारों में इस साल के अंत से पहले लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रही है. अगले कुछ हफ्तों के भीतर ऑफीशियल तौर पर कीमत की घोषणा से पहले, यह प्री-बुकिंग के लिए रेडी है.

हुंडई द्वारा साझा की गई कैस्पर की ऑफीशियल तस्वीरें पुष्टि करती हैं कि माइक्रो एसयूवी को एक रेडिएटर ग्रिल, गोल हेड लाइट यूनिट, बड़े व्हील आर्च और कर्व्ड बॉडी लाइन मिलेगी. हुंडई कैस्पर, मुख्य रूप से सिटी-बेस्ड कस्टमर्स के लिए डेवलप की जा रही है. Hyundai Casper K1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो Hyundai i10 के लिए इस्तेमाल किया गया था.

हुंडई भी जल्द ही भारत में कैस्पर एसयूवी में ड्राइव करेगी. भारतीय बाजारों में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला टाटा पंच, रेनो क्विड और मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कारों से होगा. Hyundai इस मॉडल को Venue SUV से एक पायदान नीचे रखेगी. हुंडई ने दक्षिण कोरिया में कैस्पर के लिए दो इंजन विकल्पों की पुष्टि की है. इसे 1.0-लीटर मल्टी-पॉइंट इंजेक्शन इंजन और एक टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा, जिसे डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ 1.0-लीटर इंजन से भी ऑपरेट किया जाएगा. दोनों इंजन क्रमशः 75 hp और 99 hp की पावर जनरेट करने में सक्षम हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Honda का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है 130 किमी की रेंज

इन टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से आपके लिए कौन सबसे किफायती, जानें हर डिटेल

75वीं सालगिरह पर Piaggio ने लॉन्च किया वेस्पा का लिमिटेड एडिशन स्कूटर

ओला ने भारत में लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खूबियां

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजल ने दिखाई आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक

15 अगस्त को लॉन्च होगा ओला ई-स्कूटर, फुल चार्ज पर 150 किमी होगी रेंज, कंपनी 400 शहरों में लगा रही चार्जिंग पॉइंट

Leave a Reply