मास्क नहीं पहनने पर सेना के जवान को पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा, 3 आरोपी निलंबित

मास्क नहीं पहनने पर सेना के जवान को पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा, 3 आरोपी निलंबित

प्रेषित समय :19:22:59 PM / Thu, Sep 2nd, 2021

चतरा. झारखंड के चतरा जिले में मास्क नहीं पहनने पर भारतीय सेना के एक जवान की बुधवार को पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पीटा और उस पर अंधाधुंध लाठियां भी चलाई गईं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिससे लोगों में काफी गुस्सा है. बताया जा रहा है कि यह सब मास्क चेकिंग के दौरान हुआ. आक्रोश के बाद 2 अन्य अधिकारियों के साथ 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. चतरा के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अधिकारियों द्वारा सौंपी गई घटना की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई.

जानकारी के मुताबिक पुलिस मास्क पहनने को लागू करने के लिए एक अभियान के तहत इलाके में पुलिस जांच कर रही थी. यहां मास्क चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने आरा-भुसाही गांव के निवासी पवन कुमार यादव नाम वाले सेना के जवान को रोका और उनकी बाइक की चाबी एक पुलिस वाले ने हटा दी. उनके दोपहिया वाहन की चाबियां छीन लिए जाने से सेना के जवान ने विरोध किया. तो पुलिसकर्मियों ने लाठी-डंडों के साथ-साथ लात-घूंसों से मारपीट शुरू कर दी. घटना चतरा के मयूरहंड इलाके में मौजूद करमा बाजार की है.

हैरानी की बात यह है कि मारपीट वहां के बीडीओ साकेत सिन्हा की मौजूदगी में हुई. जबकि जवान की पिटाई कर रहे खुद कई पुलिसकर्मियों ने मास्क नहीं पहना था, जो कि घटना के वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है. मारपीट का ग्रामीणों ने जब विरोध किया तो पुलिस घायल जवान को थाने ले गई.

गुस्साए ग्रामीणों के बीच-बचाव करने पर यादव को मयूरहंड थाने ले जाया गया. चतरा एसपी राकेश रंजन ने मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है. एसपी राकेश रंजन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी 3 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और 2 सहायक पुलिस कर्मी लाइन क्लोज किए गए हैं. स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने रंजन से बात की और इसमें शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. डीएसपी मुख्यालय केदार राम की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने कार्रवाई की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में निवेश करने वालों को GST में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट: सीएम हेमंत सोरेन ने पेश की औद्योगिक नीति

झारखंड: कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में बड़ा हादसा, निजी कंपनी के 4 अधिकारियों की मौत, 20 लोग बाल-बाल बचे

झारखंड: सीएम सोरेन ने पलटा बीजेपी सरकार का फैसला, राज्य के नगर निकायों के चुनाव गैर दलीय आधार पर होंगे

झारखंड: सीएम सोरेन ने पलटा बीजेपी सरकार का फैसला, राज्य के नगर निकायों के चुनाव गैर दलीय आधार पर होंगे

झारखंड में फुटबॉल मैच को लेकर आपस में भिड़े दो गांव, आगजनी व मारपीट, स्थिति तनावपूर्ण

झारखंड: चोरी-छिपे प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी तो गांव वालों ने करा दी शादी, दोनों निकले नाबालिग

Leave a Reply