WhatsApp को झटका, आयरलैंड में लगा 22.5 करोड़ यूरो का जुर्माना

WhatsApp को झटका, आयरलैंड में लगा 22.5 करोड़ यूरो का जुर्माना

प्रेषित समय :09:43:34 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप को आयरलैंड में बड़ा झटका लगा है. अन्य फेसबुक कंपनियों के साथ पर्सनल डेटा शेयर करने के मामले में जांच के बाद गुरुवार को व्हाट्सऐप पर रिकॉर्ड 22.5 करोड़ यूरो (26.60 करोड़ डॉलर) का जुर्माना लगाया. आयरलैंड की डेटा प्राइवेसी रेगुलेटर डीपीसी यानी डेटा प्राइवेसी कमिशनर ने यह जुर्माना लगाया है. हालांकि फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने कहा कि जुर्माना पूरी तरह से असंगत है और इसको लेकर कंपनी अपील करेगी.

व्हाट्सऐप के प्रवक्ता का कहना है कि वह एक सुरक्षित और प्राइवेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. हमने यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया है कि हम जो जानकारी प्रदान करते हैं, वह पारदर्शी और व्यापक है और ऐसा करना जारी रखेंगे. हम 2018 में लोगों को प्रदान की गई पारदर्शिता के बारे में आज के फैसले से असहमत हैं और दंड पूरी तरह से असंगत है.

वहीं, व्हाट्सऐप ने घोषणा की है कि उसने 16 जून से 31 जुलाई तक 46 दिन में 30 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट्स पर पाबंदी लगा दी है. व्हाट्सऐप ने कहा कि 16 जून से 31 जुलाई के दौरान 3,027,000 इंडियन अकाउंट्स पर रोक लगाई गई है. कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसे इस दौरान 594 शिकायत मिलीं थी, जिन पर कंपनी ने कार्रवाई की है. इनमें से ज्यादातर अकाउंट्स को ऑटोमैटिक या फिर बल्क मैसेज की वजह से सस्पेंड किए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में पेश हुई हुंडई i20 N लाइन, स्पोर्टी लुक के साथ दमदार फीचर्स

Realme GT 5G और Realme GT 5G भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

दमदार फीचर्स के साथ आया शियोमी Mi Pad 5 और Mi Pad 5 Pro टैब

Lenovo Tab P11 भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

आ रही हैं Maruti की ये दो CNG कारें, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार माइलेज

Lava के इन स्मार्टफोन में आया Android 11 का अपडेट, दिखेंगे ये नए फीचर्स

Leave a Reply