यूपी विधानसभा चुनाव: अक्टूबर में जारी हो सकती है बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव: अक्टूबर में जारी हो सकती है बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट

प्रेषित समय :07:04:31 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

अजय कुमार , लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी अक्टूबर में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. यदि ऐसा होता है तो हमेशा की तरह इस बार भी उम्मीदवारों के नाम जारी करने के में बसपा मामले में अग्रणी रहेगी. बीएसपी की  मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती किसी भी चुनाव के लिए बसपा के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने के मामले में हमेशा ही तेजी दिखाती हैं. इसी के चलते वह कई माह पूर्व प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देती हैं. वह जिस विधान सभा क्षेत्र में जिन प्रत्याशियों को चुनाव लड़ना चाहती हैं,उन्हें(प्रत्याशियों को) उस विधान सभा क्षेत्र का कॉडिनेटर बना देती हैं. बसपा सूत्रों के अनुसार बहन मायावती अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई हैं. गत दिवस लखनऊ में बसपा सुप्रीमों मायावती ने प्रदेश कार्यालय में फैजाबाद, देवीपाटन, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, आजमगढ़, प्रयागराज व मिर्जापुर मंडल के बसपा पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने संगठन को एक माह के भीतर पूरी तरह से चुस्त करने को कहा. मायावती ने कहा कि कमेटी के गठन और काडर बैठकों का काम समय से पूरा किया जाए.

 बसपा सुप्रीमों ने मुख्य जोनल इंचार्ज को उम्मीदवारों का चयन कर उनकी घोषणा करने के निर्देश दिए. साथ ही मायावती ने अपने पदाधिकारियों से यह भी कहा कि वह कांग्रेस, भाजपा और सपा पर पैनी निगाह रखी जाए क्योंकि तीनों पार्टियां बसपा के खिलाफ तरह-तरह के हथकंडे इस्तेमाल कर रही हैं. इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने एक बार फिरा दोहराया कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए केंद्र सरकार को अपना अड़ियल रवैया छोड़कर कृषि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए. सरकार ने किसानों को विश्वास में लिए बिना यह कानून लागू कर बड़ी गलती की है. इसी को देखकर भाजपा की राज्य सरकारें भी किसानों के साथ गलत व्यवहार करने लगी हैं. यूपी सरकार ऐसा न करे तो ही उचित होगा.

    उधर,बसपा के पक्ष में ब्राह्मणों को साधने के लिए विभिन्न जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन कर रहे बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने अब अपनी पत्नी कल्पना मिश्रा को भी  ब्राह्मणों को मनाने के मोर्चा लगा दिया है. सतीश मिश्र ने लखनऊ में ब्राह्मण महिला सम्मेलन में योगी सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा राज में ब्राह्मणों को तथाकथित अपराधी बताकर एनकांउटर कर उनकी हत्या की जा रही है. अगर कोई अपराधी है तो पकड़कर जेल में डाले उस पर नियमानुसार मुकदमा चलाएं. अपराधी है तो न्यायालय दंड देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कहा- यूपी चुनाव के बाद केंद्रीय नेतृत्व और विधायक करेंगे सीएम का फैसला

राकेश टिकैत ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- यूपी चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की होगी हत्या

वायरल फीवर और डेंगू की चपेट में पश्चिम यूपी के कई जिले, अब तक 40 बच्चों समेत 68 की मौत

यूपी: कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार में करीब 1 लाख लोग करेंगे भोजन, जानिए पूरी तैयारी

अरब सागर से तेज हवाएं लाएंगी मौसम में हलचल, बिहार-यूपी-बंगाल सहित कई राज्यों में अलर्ट

यूपी में जन्माष्टमी पर नाईट कर्फ्यू से मिली छूट, धूमधाम से मनाया जायेगा कृष्ण जन्मोत्सव

Leave a Reply