जबलपुर के महानद्दा क्षेत्र में स्थित लकड़ी के टालों में लगी भीषण आग, खाली कराये गये मकान

जबलपुर के महानद्दा क्षेत्र में स्थित लकड़ी के टालों में लगी भीषण आग, खाली कराये गये मकान

प्रेषित समय :13:30:09 PM / Sun, Sep 5th, 2021

जबलपुर. एमपी के जबलपुर में महानद्दा स्थित लकड़ी की टालों में शनिवार को देररात भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई. वहीं लकड़ी के टालों के आसपास रहने वाले लोग किसी अनिष्ट की आशंका से कांप उठे. वहीं इस हादसे में लाखों रुपये के नुकसान की संभावना जताई जा रही है.

आग लगने की सूचना पर नगर निगम के सात दमकल वाहनों सहित सुरक्षा संस्थानों के दो दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया. इसके साथ ही गोरखपुर, मदनमहल और गढ़ा सहित कई थानों का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया. दमकल विभाग मिली जानकारी के अनुसार महानद्दा क्षेत्र स्थित साहू कॉलोनी में जयेश पटेल का लकड़ी का टाल है. यहां एक साथ कई टाल और भी लगे हुए हैं. रात तकरीबन साढ़े 11 बजे टाल में अचानक आग लग गई.

आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने आग को काबू करने के साथ ही नगर निगम के दमकल विभाग को सूचना दी. आग बढ़ते देख नगर निगम के सातों दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया. लेकिन आग की भयावहता को देखते हुये सुरक्षा संस्थानों के वाहनों को भी बुला लिया गया. बताया जा रहा है कि दमकल वाहनों ने आग बुझाने के लिये लगभग सौ से भी ज्यादा बार चक्कर लगाया.

वहीं आग बढ़ती देख टाल के आसपास स्थित मकानों को खाली कराया गया. वहीं दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी भी टालों में आग सुलग रही है और राहत कार्य जारी है और दमकल विभाग की टीम मौके पर ही मौजूद है. दमकल विभाग के अनुसार आग लगने की घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. आग लगने के कारणों का भी पता फिलहाल नहीं चला है.

आग का काबू करने में आ रही परेशानी और भीषण रूप को देखते हुए प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए थे. साथ ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया. अस्पताल के बर्न वार्ड को पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिए गए थे. वहीं मौके पर दस एंबुलेंस और पांच से अधिक 108 वाहन भी खड़े रखे गए थे. क्षेत्रीय विधायक समेत अन्य पहुंचे. सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक तरुण भनोत और नगर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जगत बहादुर अन्नू भी मौके पर पहुंच गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply