छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश के पिता नंद कुमार बघेल को अदालत ने दी जमानत

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश के पिता नंद कुमार बघेल को अदालत ने दी जमानत

प्रेषित समय :21:03:52 PM / Fri, Sep 10th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को 7 सितंबर को पुलिस ने ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, उन्हें शुक्रवार को राज्य की राजधानी की एक अदालत ने जमानत दे दी है. पिछले मंगलवार को उनकी गिरफ्तारी के बाद, जब उन्हें अदालत में पेश किया गया तो उन्होंने जमानत याचिका दायर नहीं की. इसके बाद उन्हें 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

उनके वकीलों ने स्थानीय अदालत में जमानत याचिका दायर की, जिसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई. नंद कुमार बघेल के वकील गजेंद्र सोनकर कहते हैं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को निचली अदालत ने जमानत दे दी. उन्हें कथित तौर पर ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी.

नंदकुमार बघेल ने आईपीसी की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य, दुश्मनी या नफरत को बढ़ावा देना) और 505 ए (एक समूह के बीच भय या हिंसा भड़काने वाले भाषण) के तहत आरोपों पर पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद तीन दिन न्यायिक हिरासत में बिताए. ब्राह्मण समाज द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कथित तौर पर लखनऊ में ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसमें दावा किया गया था कि ब्राह्मण विदेशी हैं, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

गिरफ्तारी के दो दिन बाद सीएम ने कहा कि वह अपने पिता की टिप्पणी से दुखी हैं और पुलिस कार्रवाई करेगी. बघेल ने कहा, उनके बेटे के रूप में, मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में मैं उनकी टिप्पणियों या गलतियों को माफ नहीं कर सकता, जो सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रायपुर के भाठागांव बिजली का टूटा तार, करंट से 10 भैंसों की मौत, मिलेगा मुआवजा

एमपी: भोपाल से रायपुर, बिलासपुर एवं जयपुर उड़ान जल्द शुरू होगी

रायपुर के भाठागांव बिजली का टूटा तार, करंट से 10 भैंसों की मौत, मिलेगा मुआवजा

Leave a Reply