तलाकशुदा व्यक्ति को डेट करते समय ध्यान रखें ये बातें

तलाकशुदा व्यक्ति को डेट करते समय ध्यान रखें ये बातें

प्रेषित समय :10:00:20 AM / Fri, Sep 10th, 2021

किसी व्यक्ति को प्यार कब, कहां और किसके साथ हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. हो सकता है कि आप जिसके साथ अपना पूरा जीवन बिताने का सपना देख रहे हैं वो पहले से ही तलाकशुदा हो. आइए जानते हैं अगर आप भी कर रहे हैं किसी तलाकशुदा व्यक्ति को डेट तो रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए काम आएंगे कौन से टिप्स

बच्चों से भी करें प्यार- अगर आप किसी ऐसे तलाकशुदा व्यक्ति को डेट कर रहे हैं, जिनके पहले से ही बच्चे हैं तो आपको उन बच्चों के साथ भी तालमेल बिठाने की कोशिश करनी चाहिए. एक तलाकशुदा व्यक्ति हमेशा यही चाहेगा कि उसका पार्टनर उसके साथ-साथ उसके बच्चों को भी प्यार दे.

जरूरत से ज्यादा उम्मीदें लगा लेना- आमतौर पर जब कोई व्यक्ति किसी रिलेशन में कदम रखता है तो अनजाने में ही अपने पार्टनर से कई उम्मीदें लगा बैठता है. लेकिन अगर आपका पार्टनर पहले से ही तलाकशुदा है तो ऐसे में जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रखना आपके रिश्ते के लिए नुकसानदायक हो सकता है. दरअसल, तलाकशुदा व्यक्ति से पहले दिन से ही यह उम्मीद लगाना कि वो अचानक अपनी शादी को भूलकर आप पर पूरा भरोसा करने लगे तो आपकी यह उम्मीद आपका रिश्ता बनने से पहले ही खराब कर सकती है.

पर्सनल स्पेस भी है जरूरी- यहां बात सिर्फ तलाकशुदा पार्टनर की ही नहीं है बल्कि हर व्यक्ति चाहता है कि उसका पार्टनर उनके रिश्ते में उसे पर्सनल स्पेस दे. हर व्यक्ति को लाइफ में अपने लिए एक पर्सनल स्पेस की जरूरत होती है. जो न मिलने पर बाद में रिश्तों को खराब कर सकता है. ऐसे में आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और उन्हें उनका पर्सनल स्पेस देना चाहिए.

अपने साथी को उसी तरह से करें स्वीकार - अक्सर एक तलाकशुदा व्यक्ति अपने होने वाले पार्टनर से इस बात की उम्मींद रखता है कि उसका होने वाला पार्टनर उसे जैसा वो है वैसा ही स्वीकार करें. अपने पार्टनर की पसंद, व्यवहार और आदतों पर नाराज होकर झगड़ा करने की जगह आप उन्हें उनकी पसंद-नापसंद के साथ ही स्वीकारें.

खुलकर कहें दिल की बात- बात चाहे तलाकशुदा व्यक्ति की हो या फिर आपका पहला प्यार, कभी भी अपने रिलेशनशिप में गेम प्ले नहीं करना चाहिए. अगर आप अपने पार्टनर को पसंद करते हैं और उसके साथ अपना भविष्य देख रहे हैं तो उन्हें अपनी फीलिंग्स के बारे में साफ-साफ बता दें. प्यार में पड़ना आपके हाथ में नहीं हो सकता है लेकिन अपने रिश्ते को मजबूत और खूबसूरत बनाए रखना आपके हाथ में होता है.

ना दिखाए दया- तलाकशुदा व्यक्ति के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आपको उनके लिए बुरा महसूस करना चाहिए. आपको अपने पार्टनर और उनके एक्स पार्टनर को लेकर बुरा महसूस नहीं करना चाहिए. बल्कि ऐसे समय में पार्टनर की सराहना करें कि उन्होंने उस बुरे रिश्ते से खुद को बाहर निकलने की हिम्मत दिखाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लिपस्टिक खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, सेहत के लिए हो सकता है खतरा

सप्‍ताह भर में घटेगा वजन अगर डाइट में फॉलो करेंगे ये 6 बातें

बनना है लोगों का फेवरेट तो आदत में शुमार करें ये बातें

अगर आपके पार्टनर में हैं ये 5 बातें, तो गलत हो सकता है शादी का फैसला

Leave a Reply