पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

प्रेषित समय :15:51:00 PM / Sun, Sep 12th, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे केे महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह को कोटा मंडल के रेलकर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में 27 सूत्रीय मांग पत्रों का ज्ञापन सौंपा. यूनियन की मांगों को गंभीरता से लेते हुए महाप्रबंधक ने शीघ्र निदान का आश्वासन दिया है.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि मुख्य लोको निरीक्षक (बिजली) वेतनमान 9300-34800$4600 ग्रेड पे (लेवल-7) के चयन में अनियमितता, पिक एण्ड चूज के आधार पर लार्जेज के तहत नियुक्ति देने बाबद, एनपीएस से ओपीएस में परिवर्तन, कर्मचारियों को विश्राम के दिन राष्ट्रीय अवकाश घोषित होने के बाद भी राष्ट्रीय अवकाश भत्ते का भुगतान ना करना, ट्रेकमेन्टनरों की समस्याएं, जिसमें यूनिफार्म एवं अन्य एलाउंसेस सुरक्षात्मक कपड़े, टूल बॉक्स की समस्याये, रेलवे कॉलोनियों की सफाई व्यवस्था एवं आवासों की मरम्मत से संबंधित जोनल कार्यों का क्रियान्वयन नहीं होने, कोटा मंडल में कार्यरत सभी कर्मचारियेां को शीतकालीन सत्र से पूर्व विन्टर जॉकिट एवं मौसम के अनुकूल आवश्यकतानुसार सामग्री की उपलब्धता, कोटा-रूठियाई खंड में एसएसई/पीवे/बांरा के कार्यक्षेत्र में दोहरीकरण पूर्ण होने के बाद भी पदों को सृजन नहीं करना, सिग्नल एण्ड टेलीकॉम विभाग एवं विद्य़ुत विभाग में भी पदों का सृजन नहीं करना इत्यादि  टीआरडी विभाग में रिक्त चल रहे पदों को भरने, रनिंग स्टाफ हेतु समान नीति लागू करने, सातवें वेतन आयोग के तहत रनिंग स्टाफ को एएलके एवं लीव सेलेरी का नई दरों से भुगतान करने, आरबीई सं. 157/2017 के आदेशों की पालना नहीं होने, यूजर डिपो मॉडयूल, ईऑफिस तथा एचआरएस से संबंधित समस्यायें, रोड साईड स्टेशनों पर काय्ररत रेलकर्मचारियेां एवं उनके परिवारजनों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करने हेतु, सवाईमाधोपुर में निजी अस्पताल को रेलवे से जोडऩे, सुपर स्पेशलिटी द्वारा लिखी गई दवाईयों के बदले दूसरा सॉल्ट एवं दूसरी क्षमता वाली अलग अलग दवाईयों देने के संबंध में, मंडल रेल चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लान्ट पर ऑपरेटर एवं मैन्टेनर लगाने के संबंध में, टिकिट चैकिंग स्टाफ के रेस्ट हाउसों को एयरकूल्ड, खाना इत्यादि रनिंग कर्मचारियों के समतुल्य करने, इंजीनियरिंग व ट्राफिक गेटों पर कार्यरत रेलकर्मचारियों की 8 घंटे डयूटी करने, सिग्नल विभाग के कर्मचारियेां की समस्यायें, महिला रेलकर्मचारियों की समस्याये, सवाईमाधोपुर में हॉलीडे होम खोलना तथा कोटा में हॉलीडे होम को पुन: प्रारंभ करना, रेलकर्मचारियों की मांग कि सभी विभाग विभागों के एमसीएफ/एमसीएम जो ग्रेड पे 4200 लेवल-06 में कार्यरत है को ग्रेड पे 4600 लेवल-07 में अपग्रेड किया जाये इसी प्रकार इंजीनियरिंग विभाग के समस्त ट्रेकमेन्टरों को ग्रेड पे 4200 व ग्रेड पे 4600 देने के लिये सिफारिश रेलवे बोर्ड भेजना साथ ही समस्त सहायक लोकों पायलेटों के कार्यों को देखते हुये अन्य कर्मचारियेां की तरह उनको भी रिस्क एलाउंस का भुगतान करना के संबंध में ज्ञापन सोंपा

महाप्रबंधक ने यूनियन की सभी मांगों को गंभीरता से लेते हुये बताया कि सवाईमाधोपुर में हॉलीडे होम के लिये स्थान चिन्हित किया जा रहा है. शीघ्र ही बनाया जायेगा, साथ ही कोटा का हॉलीडे होम भी पुन: खोलने की प्रक्रिया में है. साथ ही एचआरएमएस के तहत रिजर्वेशन कराने में आ रही समस्याओं को क्रिस से चर्चा कर शीघ्र ही निराकरण करवाने का आश्वासन दिया.
ज्ञापन देने गये प्रतिनिधि मंडल में महामंत्री मुकेश गालव के नेतृत्व में जोनल कोषाध्यक्ष कॉमरेड इरशाद खान, सहायक मंडल सचिव बी.एन. शर्मा, यूथ कॉडिनेटर नरेश मालव, दीपक राठौर, अनिल चौधरी, रोहित शर्मा, मनीष नारनोलिया, मो. जफऱ, देवेन्द्र, यूनुस खान, उमर फारूख, मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU कोटा लोको शाखा की विशेष बैठक और कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन्न, निजीकरण, उसके दुष्प्रभाव से निपटने बनी रणनीति

रेल संस्थान कोटा द्वारा एरोबिक्स शिविर का आयोजन

ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विवि की बहनों ने डबलूसीआरईयू कारखाना शाखा कोटा में मनाया रक्षाबंधन

डबलूसीआरईयू कारखाना शाखा कोटा के नवनियुक्त पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

कोटा में पति ने बीच सड़क पर काटा पत्नी का गला, अलग रहने से गुस्से में था

Leave a Reply