मर्दों जैसी दिखने लगी है 30 साल की ये महिला, वजह जान होगी हैरानी

मर्दों जैसी दिखने लगी है 30 साल की ये महिला, वजह जान होगी हैरानी

प्रेषित समय :10:08:17 AM / Sun, Sep 12th, 2021

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं, जिनकी आदतों के बारे में जानकर आपको काफी हैरानी होगी. आज आपको हम एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे हैं, जो शरीर पर वैक्सिंग नहीं करवाती. नतीजा ये हुआ है कि उसके शरीर पर मोटे-मोटे बाल और चेहरे पर दाढ़ी उग आई है. लोगों ने उसे मर्द जैसी औरत कहना शुरू कर दिया है. लेकिन महिला को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता. इतना ही नहीं, यह महिला अजनबियों को भी अपनी दाढ़ी को सहलाने देती है. यहां बात हो रही है यूके के एसेक्स की रहने वाली बेथनी बरगोएन की. बेथनी को उनके लुक्स को लेकर काफी ट्रोल किया जाता है.

यूके की एक वेबसाइट द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, 30 साल की बेथनी पेशे से पत्रकार और कलाकार हैं. उनका अपना क्रिएटिव काम भी है. उन्होंने 2018 में ही तय कर लिया था कि वे अपने शरीर के बालों को हटाने के लिए हेयर रिमूवर टेक्नीक का इस्तेमाल नहीं करेंगी. पिछले 4 साल से बेथनी ने कभी भी वैक्सिंग नहीं कराई है. बेथेनी का कहना है कि उनके शरीर पर लंबे बालों को देखकर लोग उन्हें चिढ़ाते हैं. उन्हें मर्द की तरह दिखने वाली औरत कहते हैं. पास से गुजरने वाले अजनबी भी उन्हें अजीब नजरों से देखने लगते हैं.

वैक्सिंग पूरी तरह छोड़ देने की वजह से बेथनी के पैरों और आर्मपिट में बड़े-बड़े बाल उग आए हैं. बेथनी अपने बालों को बढ़ा हुआ देखकर काफी खुश हैं. बेथनी की बढ़ी हुई दाढ़ी लोगों को सबसे ज्यादा अजीब लगती है. रिपोर्ट के मुताबिक, बेथनी की दाढ़ी 3 सेंटीमीटर लंबी और काफी घनी हो चुकी है. दरअसल, बेथनी के शरीर पर बढ़े बाल उन्हें हुई पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नाम की बीमारी की वजह से हैं. इसमें शरीर के हार्मोन असंतुलित हो जाते हैं.

इस बीमारी की वजह से बाल इतनी तेजी से बढ़ते हैं कि उन्हें बार-बार हटवाने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में बेथनी ने हेयर रिमूवल को अपने रूटीन से ही हटा दिया. 30 साल की बेथनी इस प्राकृतिक सौंदर्य को अपने जीवन का हिस्सा मानकर चलने लगी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply