ब्रिटेन की 18 साल की राडुकानो ने रचा इतिहास, बनी यूएस ओपन की नई चैंपियन

ब्रिटेन की 18 साल की राडुकानो ने रचा इतिहास, बनी यूएस ओपन की नई चैंपियन

प्रेषित समय :09:40:00 AM / Sun, Sep 12th, 2021

लंदन. ब्रिटेन की 18 साल की युवा टेनिस खिलाड़ी एम्‍मा राडुकानो ने इतिहास रच दिया है. वह यूएस ओपन की नई चैंपियन बन गई हैं. राडुकानो ने कनाडा की 19 साल की लेला फर्नांडीज को हराकर महिला यूएस ओपन सिंगल का खिताब जीत लिया है. टेनिस जगत की इन दोनों सनसनी के बीच मुकाबला 1 घंटे 51 मिनट तक चला, जिसमें राडुकानो ने 6-4, 6-3 से बाजी मारी.
राडुकानो की कुछ दिन पहले रैंकिंग 150वीं थी और करीब 2 सप्‍ताह पहले शायद ही कोई उनका नाम जानता था. वह क्‍वालीफायर खेलने के बाद ग्रैंडस्‍लैम जीतने वाली पहली टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं. उनसे पहले पुरुष और महिला दोनों में कोई भी क्‍वालीफायर ऐसा कमाल नहीं कर पाया.

रैंकिंग में भी रादुकानु की लंबी छलांग

इसी के साथ वह 1977 में वेड के बाद ग्रैंडस्‍लैम सिंगल्‍स का खिताब जीतने वाले ब्रिटेन की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. वेड ने 1977 में विबंलडन का खिताब जीता था. इससे पहले राडुकानो ने सेमीफाइनल में 17वीं वरीयता प्राप्‍त मारिया सकारी को 6-1, 6-4 से हरा दिया था. वह पहली बार किसी ग्रैंडस्‍लैम के फाइनल में पहुंची थी और यह उनके करियर का पहला खिताब भी है. इसी जीत के साथ वो अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर पहुंच गई हैं. राडुकानो 23वें रैंक पर पहुंच गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply