Tata Tiago CNG और Tigor EV की बुकिंग हुई ओपन, 5 हजार रुपये में करें बुक

Tata Tiago CNG और Tigor EV की बुकिंग हुई ओपन, 5 हजार रुपये में करें बुक

प्रेषित समय :09:09:09 AM / Tue, Sep 14th, 2021

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स भारत में मजबूत, दमदार और सुरक्षा से भरपूर गाड़ियां पेश कर रही है. टाटा टिआगो कंपनी के एक ऐसे कार मॉडल में से है, जिसमे ग्राहकों द्वारा खूब सराहना मिली है. ग्राहकों द्वारा इसी प्यार और भरोसे को देखते हुए टाटा मोटर्स अब टिआगो का सीएनजी वेरिएंट ग्राहकों के लिए पेश करने जा रही है. टाटा टियागो हैचबैक एक मिडिल क्लास फैमिली कार है, जिसके सीएनजी वेरिएंट का अब ग्राहक इंतज़ार कर रहे हैं.

कंपनी ने इसी सेगमेंट में अपनी कार टाटा टिगोर ईवी को हाल ही में पेश किया है. हालांकि कुछ डीलरशिप्स स्टोर्स पर टियागो सीएनजी और टिगोर इलेक्ट्रिक व्हीकल की बुकिंग शुरू कर दी गई है. अगर आप भी टियागो सीएनजी और टिगोर इलेक्ट्रिक व्हीकल की बुकिंग करवाना चाहते हैं तो, अपने नजदीकी डीलरशिप पर संपर्क कर सकते हैं. हालांकि टाटा मोटर्स द्वारा अभी इस बुकिंग के बारे में कुछ साफ़ साफ़ नहीं कहा गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टियागो सीएनजी की हाल ही में हुई टेस्टिंग के दौरान इसकी कुछ जानकारियां निकल कर सामने आईं थी. जिससे ये पुष्टि होती है कि टिआगो सीएनजी को कंपनी जल्द ही लॉन्च करनी की तैयारी कर रही है. हालांकि लीक हुई जानकारी के अनुसार इसके ट्रिम्स और वेरिएंट से जुडी जानकारी सामने नहीं आई है. डालरशिप्स के अनुसार कंपनी इस कार को त्योहारी सीजन में लॉन्च कर सकती है.

इंजन

टिआगो सीएनजी में भी कंपनी मौजूदा मॉडल 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. ये इंजन 85bhp की मैक्सीमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. टिआगो सीएनजी वेरिएंट में पेट्रोल इंजन मॉडल के मुकाबले कम पॉवर मिलेगी.

क्या होगा कार में ख़ास

टाटा टिआगो सीएनजी मॉडल के फ्रंट में मौजूदा ट्राई-ऐरो थीम फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेंगे. इसके साथ इसमें LED हाई माउंट स्टॉप लैंप, LED टेल लाइट्स, प्रोजेक्टर हेडलैम्प, LED DRLs, फॉग लैम्प, , शार्क फिन एंटीना और अन्य फीचर्स शामिल होंगे. इसका इंटीरियर, पेट्रोल मॉडल के जैसा हो सकता है. टाटा टिआगो सीएनजी की तरह कंपनी अन्य कारों को भी सीएनजी वेरिएंट में पेश करेगी जिसमे Tigor, Altroz और Nexon एसयूवी शामिल किये जा सकते हैं.

टाटा टिआगो कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है, जिसके हर महीने लगभग 6,000 से 8,000 यूनिट्स की बिक्री की जाती है. ऐसी उम्मीद है की इसके सीएनजी वेरिएंट के बाद इस कार की बिक्री में और अधिक वृद्धि देखने को मिलेगी. टाटा टिआगो मौजूदा मॉडल की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये है जो 6.95 लाख रुपये तक जाती है. लॉन्च के बाद इस कार की सीधा टक्कर हुंडई सैंट्रो सीएनजी और मारुती सुजुकी WagonR सीएनजी से होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई NRG 2021 टिआगो

मोटर्स शोरुम का कर्मचारी ही निकला लुटेरा, दो साथियों के साथ गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

टाटा मोटर्स ने Nexon SUV की इन वेरिएंट्स को कंपनी ने किया बंद

किआ मोटर्स की नई पेशकश, कार पसंद न आए तो 30 दिनों में करें वापस

Leave a Reply