Google जल्द बदल रहा है Gmail, Calender जैसी ऐप्स का डिज़ाइन

Google जल्द बदल रहा है Gmail, Calender जैसी ऐप्स का डिज़ाइन

प्रेषित समय :08:44:58 AM / Tue, Sep 14th, 2021

गूगल ने आखिरकार अपने पॉपुलर ऐप्स जीमेल, गूगल डॉक्यूमेंट्स, कैलेंडर आदि के लिए नया मटिरियल डिज़ाइन पेश किया है. नए डिज़ाइन के आने से ऐप में कई बदलाव होंगे, जिससे पूरी ऐप को नया एनिमेशन रूप और नए बटन मिलेंगे. डिज़ाइन में बदलाव पहले से ही गूगल ड्राइव, शीट और स्लाइड्स में किया जा चुका है. नया बदलाव एंड्रॉयड 12 के डिज़ाइन चेंज का हिस्सा है. नए डिज़ाइन से एक्शन बटन में बदलाव देखा जा सकता है, और इसमें गूगल सैंट फॉन्ट में दिया जाएगा, जिससे कि पढ़ने में  पहले से ज़्यादा आसानी होगी. इसके अलावा ऐप में बड़े, बब्ली बटन, शिफ्टिंग कलर, स्मूथ अनिमेशन मिलेंगे. गूगल ने राउंड एड भी पेश किया है, जिससे यूज़र्स को ज़्यादा क्लैरिटी. हालांकि बाकी यूज़र एक्सपीरिएंस पहले की तरह रहेगा, क्योंकि कंपनी की प्लानिंग है कि अपने नैविगेशन पैटर्न और प्लेसमेंट ऑप्शन को बरकरार रखे. गूगल कैलेंडर को 20 सितंबर से नया बदलाव मिलेगा, वहीं गूगल मीट के लि नई डिज़ाइन को 19 सितंबर को पेश किया जाएगा.

Gmail:

जीमेल के लिए नया डिज़ाइन 2021.08.24 वर्जन के साथ और नए एंड्रॉयड 12 और पिक्सल डिवाइस के साथ आएगा. यूज़र्स को इसमें पिल-शेप का नैविगेशन बार और डायनेमिक कलर ऑप्शन के लिए आएगा, जिसे पर्सनलाइज़ किया जा सकता है.

Google Meet:

गूगल मीट में बदलाव 2021.09.19 वर्जन के साथ आएगा और इसकी शुरुआत 19 सितंबर को होगी. रीडिज़ाइन का प्राइमेरी बदलाव डायनेमिक कलर फीचर और पिल-शेप बटन होगा.

Google Calender:

गूगल कैलेंडर में अपडेट के तहत इसके टॉप बार में दी गई डेट बाकी स्क्रीन से डार्क कलर की होंगी. ये नया चेंज 2021.37 वर्जन के साथ आएगा, जिसकी शुरुआत 20 सितंबर को होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सावधान! अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स

अपने स्मार्टफोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स, Google ने भी हटाया

Leave a Reply