सिर्फ 3 सिंपल Settings बदलने से सुपरफास्ट हो जाएगा आपका स्मार्टफोन

सिर्फ 3 सिंपल Settings बदलने से सुपरफास्ट हो जाएगा आपका स्मार्टफोन

प्रेषित समय :09:41:37 AM / Sun, Sep 19th, 2021

स्मार्टफोन पुराने होने के साथ साथ स्लो चलने लगता है. इसका मतलब ये नहीं है कि आपका स्मार्टफोन अब किसी काम के लायक नहीं रहा. लेकिन इससे पहले कि आप अपने स्मार्टफोन को हटाकर नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ शानदार ट्रिक्स बताएंगे जिससे आपका स्मार्टफोन फास्ट हो जाएगा. तो नए स्मार्टफोन खरीदने से पहले इन ट्रिक्स को ज़रूर आजमाए. आइए हम आपको कुछ सिंपल स्टेप्स में आपको बताते है कि कैसे आप अपने पुराने स्मार्टफोन की स्पीड को फास्ट कर सकते है.

सिस्टम और ऐप अपडेट: सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर पैकेज को अपडेट करें, कई बार अपडेटस में बग फिक्स के अलावा परफॉरमेंस को भी इन्हैंस किया जाता है. अपने स्मार्टफोन को अपडेट करने के लिए आप सबसे पहले Settings में जाएं और फिर वहां से System update में जाकर donwload updates पर जाएं.

इसके बाद अपडेटस को इनस्टॉल कर लें. फिर ये पता करें कि आपका स्मार्टफोन किस ऐप के इस्तेमाल करने के दौरान सबसे ज्यादा स्लो होता है, उन ऐप्स का पता चलने के बाद ये सिंपल स्टेप्स को फॉलो करें.

> Google play store में जाएं

>> Google play store में जाने के बाद अपने प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें.

>> उसके बाद manage apps and device पर टैप करें

>> यहां आपको ऑउटडेटेड ऐप्स के बारे में मैसेज दिखेगा.

>> फिर उन ऐप्स को आप अपडेट कर लें.

एनीमेशन को डिसएबल करे दें.

कई पुराने स्मार्टफोन एंड्रायड के एनीमेशन को आसानी से हैंडल नहीं कर पाते, इस लिए अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में एनीमेशन फीचर को डिसएबल कर दें.

इसके लिए आप अपने स्मार्टफोन के सेटिंग्स में जाएं और उसके बाद About phone में जाएं. वहां जाकर आपको Build number पर सात बार टैप करे, इससे आपका डेवलपर मोड ऑन हो जाएगा.

इसके बाद Settings > Systems > Developer Options में जाकर Drawing section तक स्क्रॉल करें और वहां पर आपको Window Animation Scale में जेक Animation ऑफ कर दें.

अनवांटेड फाइल्स और मीडिया को रिमूव करें

कई बार हमारे फोन में बेकार की मीडिया फाइल्स और शॉर्ट रील्स की फाइल पड़ी रहती है, इन्हें आप हटा दें. इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन से अनयूज्ड ऐप्स को भी हटा दें. इसके लिए आप Settings > Storage > Manage Storage में जाएं.

यहां पर आपको एक ऑप्शन दिखेगा Delete Unused Apps और इसके बाद अनयूज्ड ऐप्स को सेलेक्ट कर के डिलीट कर दें.

इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन को फैक्ट्री रिसेट भी कर सकते है. इससे आपका स्मार्टफोन फास्ट तो हो जाएगा लेकिन इसको करने से पहले अपने जरुरी ऐप्स और डेटा का बैकअप जरूर बनाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply