मधुमक्खियों के झुंड ने बोला हमला, लुप्तप्राय 63 पेंगुइन की हो गई मौत

मधुमक्खियों के झुंड ने बोला हमला, लुप्तप्राय 63 पेंगुइन की हो गई मौत

प्रेषित समय :12:11:25 PM / Mon, Sep 20th, 2021

पोर्ट एलिज़ाबेथ. दक्षिण अफ्रीकी फाउंडेशन फॉर द कंजर्वेशन ऑफ कोस्टल बर्ड्स ने रविवार को कहा कि मधुमक्खियों के झुंड ने केप टाउन के बाहर एक समुद्र तट पर 63 लुप्तप्राय अफ्रीकी पेंगुइन को मार डाला है. फाउंडेशन के एक पशु चिकित्सक डेविड रॉबर्ट्स ने कहा, “परीक्षण के बाद, हमें पेंगुइन की आंखों के आसपास मधुमक्खी के डंक मिले. यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है. हम इसे अक्सर होने की उम्मीद नहीं करते हैं, यह एक अस्थायी घटना है.”

मौके पर मृत मधुमक्खियां भी मिली थीं.” शुक्रवार को मृत पाए गए संरक्षित पक्षी केप टाउन के पास एक छोटे से शहर सिमोंस्टाउन की एक कॉलोनी के थे. यह क्षेत्र एक राष्ट्रीय उद्यान है और केप मधुमक्खियां पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा हैं.

रॉबर्ट्स ने कहा, “पेंगुइन… को वैसे ही नहीं मरना चाहिए क्योंकि वे पहले से ही विलुप्त होने के खतरे में हैं. वह एक संरक्षित प्रजाति है.” दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय उद्यानों ने कहा कि पक्षियों को पोस्टमार्टम के लिए फाउंडेशन में ले जाया गया और बीमारी और उनमें जहर परीक्षण के लिए नमूने भेजे गए. पार्क के एक बयान में कहा गया है, “किसी भी पक्षी पर कोई बाहरी शारीरिक चोट नहीं पाई गई लेकिन पोस्टमॉर्टम से पता चला कि सभी पेंगुइन में कई मधुमक्खी के डंक थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीच समुद्र में 2 बच्चों के साथ 4 दिनों तक फंसी रही मां, अपनी पेशाब पीकर बच्चों को कराया स्तनपान, ऐसे बची

समुद्र में हुई शादी, रिश्तेदारों के साथ कुत्ते भी हुए शामिल

समुद्र के बीच ईंधन में प्रदूषण के कारण खराब हुआ जहाज, इंडियन कोस्टगार्ड ने सभी 12 लोगों को बचाया

Leave a Reply