इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 412 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 412 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

प्रेषित समय :12:10:08 PM / Sat, Sep 25th, 2021

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में 412 गैर-शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार से शुरू हो गए. अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://www. allduniv. ac. in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर है. इनमें ग्रुप ए या अधिकारी के 15 पद, ग्रुप बी के 36 और ग्रुप सी के सर्वाधिक 361 पद हैं. सर्वाधिक 90 पद मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के हैं जिसके लिए 10वीं पास 30 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. लाइब्रेरी अटेंडेंट के 64 पद पर 12वीं पास और लाइब्रेरी साइंस में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले अर्ह हैं.

जूनियर ऑफिस अटेंडेंट के 49, लेबोरेटरी असिस्टेंट के 30 और लेबोरेटरी अटेंडेंट के 47 पदों पर भी भर्ती की जाएगी. ग्रुप ए में विश्वविद्यालय में लंबे समय से कर्मचारियों की भर्ती नहीं हुई है. इसके चलते विश्वविद्यालय का काम प्रभावित हो रहा था. इविवि की कार्यपरिषद ने 632 पदों पर भर्ती का निर्णय लिया था. लेकिन शुक्रवार को जारी विज्ञापन में पदों की संख्या घटकर 412 रह गई. विश्वविद्यालय की पीआरओ डॉ. जया कपूर का कहना है कि कर्मचारियों की प्रोन्नति, पत्राचार कर्मचारियों के समायोजन, अनुकंपा नियुक्ति आदि के कारण पदों की संख्या कम हुई है. कार्य परिषद में अनुमोदित 632 पदों की तुलना में विज्ञापित पदों में 220 की कमी आई है.

कंप्यूटर का ज्ञान रखने वाले युवाओं के लिए इस भर्ती में बड़ा मौका है. ग्रुप ए में सिस्टम एनालिस्ट/सिस्टम प्रोग्रामर के दो और ग्रुप बी में कम्प्यूटर ऑपरेटर के 8 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. ग्रुप सी में डाटा इंट्री ऑपरेटर के 23 पदों पर भर्ती के लिए बीसीए या समकक्ष योग्यता मांगी गई है. इसके अलावा जूनियर ऑफिस अटेंडेंट के 49 पदों पर भर्ती में कंप्यूटर की जानकारी रखने वालों को वरीयता मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जाट रेजिमेंट में 10वीं पास के लिए कुक सहित इन पदों पर नौकरियां

एनआईओएस में जूनियर असिस्टैंट और स्टेनो समेत कई पदों पर भर्तिंयां

एमपी सरकार जल्द करेगी 1 लाख पदों पर भर्ती, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

आईआईटी हैदराबाद में जूनियर टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती

इनकम टैक्स विभाग में इन पदों पर नौकरियां

Leave a Reply